Prabhat Times
जालंधर। (former PPCC chief Sunil Jakhar made a big disclosure) पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद सुनील के एक वीडियो ने चुनाव से पहले भूचाल ला दिया है। वीडियो सुनील जाखड़ के गृह क्षेत्र अबोहर का बताया जा रहा है। वीडियो में सुनील जाखड़ बताते हैं कि उन्होंने कांग्रेस हाईकमान द्वारा चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने की पूरी प्रक्रिया का पर्दाफाश किया है.
वीडियो में सभा को संबोधित करते हुए, जाखड़ यह दावा करते हुए दिखाई दे रहे थे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाकर एक नए मुख्यमंत्री की नियुक्ति के समय हुए मतदान में उन्हें सबसे अधिक वोट मिले थे।
जाखड़ वीडियो में कहते हैं कि मुख्यमंत्री के चुने जाने पर 42 विधायकों ने उन्हें वोट दिया था। हालांकि जिस चेहरे को कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री बनाया, उनके समर्थन में सिर्फ दो विधायक ही थे.
जाखड़ ने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू को मुख्यमंत्री चुनने के लिए केवल छह विधायकों का समर्थन प्राप्त था जबकि उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा को 16 विधायकों का समर्थन प्राप्त था। इतना ही नहीं जाखड़ ने यह भी खुलासा किया कि 12 विधायक महारानी परनीत कौर को मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे।
जाखड़ के वीडियो के आंकड़े यह स्पष्ट करते हैं कि पंजाब कांग्रेस के केवल दो विधायक चाहते थे कि चन्नी मुख्यमंत्री बने, जबकि अधिकांश विधायक सुनील जाखड़ को मुख्यमंत्री के रूप में देख रहे थे।
पिछले तीन महीने से चुपचाप बैठे सुनील जाखड़ का यह वीडियो ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस आलाकमान दो निर्वाचन क्षेत्रों से चन्नी को मैदान में उतारते हुए और परोक्ष रूप से चन्नी को मुख्यमंत्री के चेहरे के रूप में पेश करते नजर आ रहे हैं. दूसरी ओर नवजोत सिंह सिद्धू अपने पंजाब मॉडल का हवाला देते हुए राज्य की बागडोर संभालने के लिए हाईकमान पर दबाव बना रहे हैं.

देखें Video

ये भी पढ़ें