Prabhat Times
नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio अपने ग्राहकों को JioTV ऐप ऑफर करती है। यह एक लाइव टीवी ऐप है। अब जियो यूजर्स भारत और इंग्लैड 2021 के टूर को जियो टीवी ऐप पर फ्री लाइव स्ट्रीम कर सकते हैं। गौर करने वाली बात है कि इस सर्विस के लिए यूजर्स को अलग से किसी तरह के चार्जेज या कोई सब्सक्रिप्शन फी नहीं देनी होगी।
अगर आप एक जियो यूजर हैं और आपने अभी तक अपनी डिवाइस में JioTV ऐप इंस्टॉल नहीं किया है, तो आप गूगल प्ले स्टोर या ऐप स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
जानकारी के मुताबिक India vs England 2021 टूर की हर हाइलाइट और हर शो को जियोटीवी ऐप पर फ्री लाइव दिखाया जाएगा। जियो यूजर्स उन चुनिंदा चैनल को देख सकते हैं जिन पर इस सीरीज को दिखाया जाएगा और फिर वहां फ्री स्ट्रीम कर पाएंगे। अलग-अलग भाषाओं में मल्टीपल चैनल पर इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग होगी।
इसके अलावा यूजर्स एक और तरीके से सीरीज को स्ट्रीम कर सकते हैं। इसके लिए आपको जियो के उस रिचार्ज प्लान को चुनना होगा जिसमें डिज्नी+हॉटस्टार VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है। जियो यूजर्स कंपनी के मल्टीपल पोस्टपेड या प्रीपेड प्लान को चुन सकते हैं जिनमें डिज्नी+ हॉटस्टार VIP का सब्सक्रिप्शन फ्री ऑफर किया जाता है।
JioTV और डिज्नी+ हॉटस्टार VIP दोनों पर स्ट्रीमिंग को हाई-डेफिनेशन यानी एचडी क्वॉलिटी में उपलब्ध कराया जाएगा। डिज्नी+ हॉटस्टार VIP के एक साल के सबस्क्रिप्शन की फी आमतौर पर 399 रुपये है। लेकिन जियो प्लान के साथ आप इसे मुफ्त में पा सकते हैं।
बता दें कि भारत आई इंग्लैंड टीम के साथ दौरे की शुरुआत हो चुकी है। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। यह टूर 28 मार्च, 2021 को खत्म होगी। दोनों टीमों को कई वनडे और T20 मैच भी खेलना है।
ये भी पढ़ें