Prabhat Times
नई दिल्ली। (Gangster Ankit Gurjar Tihar Jail) देश की राजधानी दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बदं कुख्यात गैंगस्टर अंकित गुर्जर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार, गैंगस्टर की जेल के बैरक नंबर तीन में मौत हुई है. हालांकि अंकित गुर्जर के परिवार वालों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है. जबकि दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) का कहना है कि कैदियों के झगड़े में अंकित की मौत हुई है. बता दें कि अंकित आठ से अधिक हत्या के मामले में इनामी बदमाश था.
यही नहीं, गैंगस्टर के परिजनों का आरोप है कि जेल अधिकारी मीणा ने कल अंकित के पास मोबाइल पकड़ा था. इसके बाद दोनों के बीच हाथापाई हुई थी. इसके बाद पुलिस उसे ले गई और उसे जमकर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं, अंकित के परिजनों के आरोपों को लेकर पुलिस ने कहा है कि कैदियों के बीच हुए झगड़े में उसकी मौत हुई है. वहीं, दिल्‍ली पुलिस गैंगस्टर अंकित गुर्जर के शव को दीनदयाल अस्पताल में पोस्‍टमार्टम के लिए ले गई है. जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण और सही समय पता चल सकेगा.

ये भी पढ़ें

बता दें कि दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने मकोका के तहत दर्ज मामलों में पिछले साल मई में अंकित को पकड़ा था. उस पर हत्या के 8 से अधिक मामलों के अलावा रंगदारी, हत्या का प्रयास, अपहरण सहित 2 दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज थे.

अंकित गुर्जर पर था सवा लाख रुपये का इनाम

दिल्ली और वेस्ट यूपी में अंकित गुर्जर और उसका गैंग सक्रिय था. जबकि गुर्जर पर करीब सवा लाख रुपये का इनाम था. यही नहीं, कुछ समय पहले की अंकित गुर्जर और रोहित चौधरी ने हाथ मिलाया था. दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दोनों गैंग मिलकर साउथ दिल्ली इलाके में अपना वर्चस्व कायम करना चाहते थे, लेकिन दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल द्वारा मकोका के तहत दर्ज मामलों में अंकित गुर्जर को मई 2020 में गिरफ्तार करने के कारण दोनों गैंग की प्‍लानिंग पर पानी फिर गया. बहरहाल, मई में भी तिहाड़ जेल के अंदर कैदियों के बीच हुए गैंगवार में एक कैदी पर नुकीले हथियार से हमला हुआ था. जबकि घायल हालत ने इलाज के दौरान सफदरजंग अस्पताल दम तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें