जालंधर (ब्यूरो): राज्य में बड़ी वारदातें करने के लिए पाकिस्तान बार्डर पार से मंगवाए गए हथियारों के साथ जालंधर देहात पुलिस ने दो खतरनाक गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गैंगस्टरों से पुलिस ने बुलेट प्रूफ जैकेट, पाक आर्डीनैंस फैक्ट्री में बने हथियार कारतूस इत्यादि बरामद किए हैं।

डी.जी.पी. पंजाब दिनकर गुप्ता ने बताया कि जालंधर देहात के एस.एस.पी. नवजोत माहल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने भोगपुर इलाकेे में स्पैशल आप्रेशन के दौरान दो खतरनाक गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा तथा जर्मनजीत सिंह को गिरफ्तार किया।

दोनो गैंगस्टरों से पुलिस ने बुलेट प्रूफ जैकेट, 9 एम.एम. पिस्तौल, कारतूस, 12 बोर राईफल, 32 बोर रिवाल्वर, 32 बोर पिस्तौल बरामद किए।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा के खिलाफ पंजाब में 14 अपराधिक मामले दर्ज हैं और वे 13 केसों मे भगौड़ा भी है। पूछताछ में खुलासा हुआ कि गौरा बार्डर पार के नशा तथा असला सप्लाई करने वाले मिर्ज़ा तथा अहमद्दीन के संपर्क में है।

उन्ही के ज़रिए बार्डर पार से इन्हे बरामद किए गए हथियार सप्लाई हुए हैं। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि जानकारी है कि मिर्जा़ और अहमद्दीन दोनो खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स के लिए कोरियर का करते हैं।

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के मुताबिक गैंगस्टर गुरप्रीत गौरा के बलजिन्द्र सिंह उर्फ बिल्ला मंडियाला के साथ काफी नज़दीकी संबंध हैं। बिल्ला के ज़रिए ही गौरा का सम्पर्क बार्डर पार के तस्करों के साथ हुआ था। बरामद किए गए कुछ हथियार पाक की आर्डीनैंस फैक्ट्री के बने हुए हैं। पुलिस द्वारा सारे नेटवर्क को ब्रेक करने के लिए गिरफ्तार गेंगस्टरों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें