Prabhat Times
जालंधर। (Gangster Arrest Jalandhar) सभ्य समाज के लिए खतरा बनते जा रहे गैंगस्टरों व अपराधियों के खिलाफ जालंधर देहात पुलिस ने मुहिम तेज कर दी है। जालंधर देहात पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली जब सी.आई.ए. स्टाफ की टीम पंचम गैंग के सक्रिय सदस्य अमित उर्फ सुभाणा को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से हथियार और लगभग 7.90 लाख रूपए नकद बरामद किया गया है।
जालंधर देहात के एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ-2 के इंस्पैक्टर पुष्प बाली को सूचना मिली थी कि इलाके में एक अपराधी सक्रिय है जो कि गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने का काम करता है। पुलिस टीम ने एस.पी. मनप्रीत ढिल्लों के नेतृत्व में काम करते हुए आरोपी अमित कुमार उर्फ सुभाणा को गिरफ्तार किया। आरोपी के पास से दो पिस्तौल, कारतूस, 7.90 लाख रूपए, ब्रीज़ा कार बरामद की गई है। एस.एस.पी. नवीन सिंगला ने बताया कि आरोपी पिछले काफी समय से पंचम गैंग के संपर्क में था। आरोपी द्वारा गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करने का काम भी किया जाता था। पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर उसका रिमांड हासिल करने का प्रयास करेगी ताकि इस बात की तस्दीक की जा सके कि वह हथियार कहां से लाता था और किसे बेचता था।

ड्रग, जुआ और बुक के धंधे मे भी है इनवॉल्वमैंट

पुलिस के मुताबिक आरोपी अमित सुभाणा पिछले काफी समय से अपराधिक वारदातों में संलिप्त रहा है। वे गढ़ा, रैणक बाजार में हुई वारदातों में भी लिप्त रहा है। पुलिस के मुताबिक आरोपी द्वारा गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई के साथ साथ ड्रग तस्करी में भी लिप्त रहा है।

अमित पर दर्ज हैं 5 केस

पुलिस की शुरुआती जांच में यह सामने आया है कि अमित कुमार के ऊपर हत्या के प्रयास नशा तस्करी, गैंबलिंग एक्ट समेत पांच मुकदमे जालंधर के अलग-अलग थानों में दर्ज हैं। उससे पूछताछ कर पुलिस गिरफ्तार आरोपित से हथियार तस्करी के रैकेट से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है।

ये भी पढ़ें