Prabhat Times
कपूरथला। पंजाब (Punjab) में हत्या, लूट की वारदातें करके तेलंगाना (Telangana) में छिपे खतरनाक अपराधी को कपूरथला पुलिस (Kapurthala Police) ने तेलंगाना से गिरफ्तार कर लिया है। एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख के निर्देशों पर लगातार 20 दिन तक 6 राज्यों में दिन रात छापेमारी करने के पश्चात पुलिस टीम कुख्यात गैंगस्टर दलजीत सिंह उर्फ शेरा वासी करतारपुर को गिरफ्तार कर पाई।
जिला कपूरथला के एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि 18 जून की शाम को बेगोवाल में खेल के मैदान से घर लौट रहे युवक मुकुल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना संबंधी पुलिस ने दलजीत शेरा, मंगल सिंह, लवली, प्रिंस नाम के चार बदमाशों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करके जांच शुरू की।
एस.एस.पी. हरकमलप्रीत खख ने बताया कि इसी बीच दलजीत शेरा ने सोशल मीडिया पर मुकुल की हत्या की जिम्मेदारी ली और साथ ही कुछ और लोगों को अंजाम भुगतने की धमकी दी। शेरा को शक था कि मुकुल व अन्य उसके गिरोह के खिलाफ है। एस.एस.पी. हरकमलप्रीत खख ने बताया कि वारदात वाले दिन ही पुलिस को सूचना मिली कि होशियारपुर के टांडा ईलाके में कुछ लोगों ने फायरिंग करके पादरी से स्विफ्ट कार छीन ली है।
एस.एस.पी. खख ने बताया कि आरोपियों तक पहुंचने के लिए स्पैशल इनवेस्टीगेशन टीमें तैयार की गई और तकनीकी ढंग से आरोपियों के लगातार पीछा किया जाता रहा। पिछले 20 दिन में पुलिस टीमों ने हरियाणा, यूू.पी., बिहार, महाराष्ट्र, ओडिशा में कई जगहों पर लगातार छापेमारी की। लेकिन शेरा लगातार जगह बदलता रहा। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की शेरा तेलंगाना में है।
पुलिस ने एक वारदात की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और शेरा को काबू कर लिया गया। एस.एस.पी. खख ने बताया कि वारदात में संलिप्त अन्य आरोपियों को काबू किया जा रहा है। आरोपी से हथियार बरामद किए गए हैं। एस.एस.पी. ने बताया कि होशियारपुर के टांडा एरिया में पादरी से शेरा गैंग द्वारा छीनी गई स्विफ्ट कार महाराष्ट्र से बरामद हुई है। आरोपी शेरा से पूछताछ में पंजाब व अन्य राज्यों में हुई और वारदातें भी हल होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें