Prabhat Times
अमृतसर। (Gangwar Punjab) पंजाब में गैंगवार थमने का नाम नहीं ले रही है। आज रात एक बार फिर अमृतसर में एक अस्पताल में कुछ लोगों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके कुख्यात गैंगस्टर रणदीप सिंह उर्फ राणा कंधोवालिया समेत तीन लोगों को बुरी तरह से जख्मी कर दिया। राणा कंधोवालिया कुछ समय पहले ही जेल से जमानत पर छूट कर आया था। राणा कंधोवालिया की  दुश्मनी जग्गू भगवानपुरिया के साथ बताई जा रही है। कार में सवार चार युवकों ने उक्त वारदात को अंजाम दियाl पता चला है कि आज रात राणा व उसके साथी तेजवीर के.डी. अस्पताल गए थे। गैंगस्टरों ने अस्पताल में घुसकर फायरिंग कर दी और वारदात को अंजाम देने के पश्चात फरार हो गए।
उधर घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस कमिश्नर डॉ सुखचैन सिंह गिल डीसीपी मुखविंदर सिंह भुल्लर, एडीसीपी संदीप मलिक मौका ए वारदात पर पहुंच गएl आशंका जताई जा रही है कि तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने उक्त वारदात को अपने गुर्गों के मार्फत अंजाम दिया है क्योंकि जग्गू का पिछले कई सालों से राणा के साथ विवाद चल रहा थाl
जानकारी के मुताबिक अटारी के पास रहने वाला रणदीप सिंह उर्फ राणा कंधों वालिया अपने दोस्त अकाली दल बादल के स्टूडेंट विंग के प्रधान तेजवीर सिंह के साथ अपने किसी रिश्तेदार का हाल पूछने केडी अस्पताल पहुंचा था। मंगलवार को जैसे ही अस्पताल में वह दाखिल हुआ तो क्रेटा कार में सवार चार युवक भी उसके पीछे आ कर रुक गए। तेजवीर और राणा सीढ़ियों के रास्ते अपनी रिश्तेदार के पास पहुंच रहे थे।
दूसरी मंजिल पर पहुंचते ही दोनों आरोपितों ने राणा कंधों वालिया और तेजवीर सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राणा के शरीर में पांच गोलियां और तेजवीर को 3 गोलियां लगी। मौके पर मौजूद जब अस्पताल के गार्ड ने शोर मचाने का प्रयास किया तो हमलावरों ने एक गोली उसे भी मार दी और सड़क की तरफ फरार हो गए।

दिसंबर 2019 में हुई थी जमानत

कुख्यात गैंगस्टर रणदीप सिंह उर्फ राणा कर दो वालिया के खिलाफ मारपीट, गोलियां चलाने और गुंडागर्दी के दर्जन पर मामले दर्ज हैं। दिसंबर 2019 को कोर्ट ने राणा को जमानत पर रिहा कर दिया था। कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया उसे जेल से ही मार देने की लगातार धमकियां दे रहा था। राणा के परिवार ने 30 अक्टूबर 2020 को राणा की शादी कर दी थी। राणा और उसके साथियों ने अपनी शादी के समारोह पर जमकर फायरिंग की इस बाबत भी पुराना उसके साथियों पर गोलियां चलाने का मामला दर्ज किया गया था। इस दौरान फरवरी 2020 मैं कोर्ट से पेशी भुगतने के बाद घर लौट रहे राणा पर जग्गू भगवानपुरिया ने गोलियां चला कर मार देने की कोशिश की थी।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

वारदात के बाद पुलिस कमिश्नर डॉ सुखचैन सिंह गिल ने अस्पताल और उसके आसपास लगे सारे सीसीटीवी कैमरे वाले के आदेश जारी किएl मामले की जांच करवाई जा रही हैl सीपी ने दावा किया है कि हत्यारोपीतो का जल्द सुराग लगा लिया जाएगाl

ये भी पढ़ें