Prabhat Times
नई दिल्ली। (LPG Gas cylinder price) गैस सिलेंडर की कीमतों में अब क्या हर हफ्ते बदलाव होगा? जी हां सरकारी तेल कंपनियां अब से हर सप्ताह गैस सिलेंडर की कीमतों की समीक्षा करने की योजना बना रही हैं.
ऐसे में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सार्वजनिक तेल कंपनियां इस तैयारी में तेजी से जुटी हुई हैं. हांलाकि इस समय गैस सिलेंडर के दामों की समीक्षा हर महीने की जाती है, फिर इसके बाद कीमतों में परिवर्तन में बढ़ोत्तरी या कटौती होती है.

राहत मिलने की उम्मीद

इस बारे में तेल कंपनियों के बड़े अधिकारियों के अनुसार, कंपनियों को हो रहे घाटे को कम करने के लिए ये योजना बनाया गया है.
हर महीने समीझा के दौरान यदि दामों में कटौती होती थी, तो कंपनियों को पूरे महीने नुकसान उठाना पड़ता था. वहीं, इस नई व्यवस्था के जरिए कंपनियों को काफी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है.
आपको बता दें इस साल दिसंबर महीने में दो बार गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है.
ऐसे में एलपीजी के वितरक का कहना है कि अब हर हफ्ते एलपीजी सिलिंडर की कीमत में बदलाव होगा. इसके कारण तकनीकी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

घरेलू रसोई गैस की कीमत

ऐसे में आईओसी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, 2 दिसंबर से आपका रसोई गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो गया है. इस बढ़ोत्तरी के बाद राजधानी दिल्ली में घरेलू रसोई गैस की कीमत 644 रुपये हो गई है.
आपको बता दें 1 दिसंबर को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कामर्शियल गैस के रेट्स में इजाफा किया था. 19 किलो वाले सिलेंडर 55 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी.

ये भी पढ़ें