कपूरथला(ब्यूरो): शहर की गोबिंद गौधाम गोशाला में पंजाब गोसेवा आयोग के पूर्व चेयरमैन कीमती लाल भगत ने दौरा कर गोशाला की व्यवस्था का जायजा लिया। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा पंजाब प्रदेश कार्यकारणी कमेटी के सदस्य यग दत्त ऐरी भी उपस्थित थे।

उन्होंने गोशाला में मौजूद गौशाला कमेटी के अधक्ष्य नरेश पंडित से गायों के बारे में पूरी जानकारी ली और उन्हें निरंतर गोशाला में अपनी सेवाएं जारी रखने को कहा। उन्होंने कहा कि गायों की सेवा से बढ़कर कोई कार्य नहीं है इसलिए सभी लोग निस्वार्थ भाव से गोशाला में गायों की सेवा करें।

कीमती भगत ने वहां मौजूद गौशाला कमेटी के अधक्ष्य नरेश पंडित के साथ पूरी गोशाला का दौरा किया। गोशाला का दौरा करने के बाद कीमती भगत ने कहा कि गोशाला में पूरी साफ-सफाई है व गायों को समय पर भोजन मिल रहा है।

इस दौरान नरेश पंडित ने बताया सरक़ार ने काउ सेस के नाम पर शहरवासियों से करोड़ों रुपये वसूले लेकिन फिर भी गोबिंद गौधाम गौशाला को कोई सहायता नहीं मिल रही मुफ्त बिजली सुविधा भी सरक़ार ने बंद कर दी।

नरेश पंडित ने बताया काउ सेस के नाम पर सरकार की और से करोड़ों रुपए जमा किए जा रहे हैं, लेकिन इनमें से एक रुपया भी गौशाला कमेटी को बेसहारा गायों और नंदियों के रखरखाव के नहीं दिया जा रहा।

उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि बिजली बिल, सीमेंट, मैरिज पैलेस तथा अन्य कई साधनों से सरकार करोड़ों रुपए काउ सेस एकत्रित कर रही है, लेकिन गोशालाओं की देखरेख के लिए कुछक गौशालाओ को पैसा जारी किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें