अब सेवा केन्द्रों के द्वारा मिलेंगी पंजाब मैडीकल काऊंसल के साथ सबंधित 15 सेवाए: डिप्टी कमिश्नर

Thori

Prabhat Times

जालंधर। (Ghanshyam Thori, DC, Jalandhar) आम जनता को सेवा केन्द्रों के द्वारा मिलने वाली सेवाओं में विस्तार करते हुए पंजाब मैडीकल काऊंसल से सम्बन्धित 15 नयी सेवाओं को ई -सेवा के साथ जोड़ दिया गया है, जो कि सेवा केन्द्रों के माध्यम के द्वारा प्राप्त की जा सकती है।
इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि पंजाब मैडीकल काऊंसल (मैडीकल शिक्षा और खोज विभाग) की 15 नयी सेवाए अब सेवा केन्द्रों के साथ जोड़ दी गई है। उन्होंने बताया कि इन सेवाओं में एम.बी.बी.एस. पास करने के बाद एक साल की इंटरनशिप प्रशिक्षण के लिए प्रोवीज़नल रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन, पंजाब राज्य से बाहर ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए प्रोवीज़नल रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन फार्म, विदेश से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए प्रोवीज़नल रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन फार्म, रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर के लिए आवेदन फार्म, विदेश से (foreign) रजिस्ट्रेशन ट्रांसफर के लिए आवेदन फार्म, एम.बी.बी.एस. के पास करने के बाद पक्की रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन फार्म, पंजाब राज्य से बाहर ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए पक्की रजिस्ट्रेशन और विदेश से ग्रेजुएशन करके आए डाक्टरों के लिए पक्की रजिस्ट्रेशन सम्बन्धित सेवाए अब सेवा केन्द्रों से प्राप्त की जा सकती है ।
इसके इलावा फ़ाल्तू योग्यता के लिए आवेदन फार्म, सिर्फ़ एम.डी. /एम.सी.एच. डाक्टरों के लिए सपैशलाईज़ेशन रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन फार्म, डुप्लिकेट रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के लिए फार्म, रजिस्ट्रेशन रीनयू सम्बन्धित फार्म, इतराज़ सर्टिफिकेट, अच्छा व्यवहार /वैरीफिकेशन सम्बन्धित फार्म और रिस्टोरेशन के लिए एप्लीकेशन फार्म की सुविधा भी सेवा केन्द्रों के द्वारा मिलेगी। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन सेवाओं के लिए नज़दीक के सेवा केंद्र में संबंध किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें