Prabhat Times

मोहाली। (GMADA has established an illegal colony in the IT City park) पंजाब के लोगों को मूलभूत सुविधाएं देने का दावा करके सत्ता में आई आम आदमी पार्टी की सरकार की एक नहीं चल रही है।
पहले की तरह लोग आज भी मूलभूत सुविधाएं प्राप्त करने के लिए धक्के खा रहे हैं। सरकारी दफ्तरों का हाल ये है कि आम जनता की सुनवाई नहीं हो रही।
मोहाली के गमाडा के अधिकारियों की नालायकी या लापरवाही के चलते आईटी सिटी सैक्टर 66-बी की वैध कालोनियों के बीचो बीच मज़दूरों की अवैध कालोनी विकसित हो गई है।
हैरानीजनत तथ्य ये है कि जिस जगह पर मजदूरों की अवैध कालोनी बनी है, उक्त जगह कालोनी के लिए छोड़ी गई पार्क की जगह पर विकसित हो गई है। बार बार शिकायतों, विरोध के बावजूद गमाडा अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही।
आईटी सिटी के निवासी रिटायर्ड इंस्पेक्टर जसपाल सिंह, धर्मेन्द्र गुप्ता, जपजीत सिंह व अन्यों ने बताया कि गमाडा के लापरवाही वाले रवैये के चलते उन्हें काफी परेशानी हो रही है।
आईटी सिटी के निवासियों ने बताया कि कुछ साल पहले गमाडा द्वारा जब आईटी सिटी, ऐरो सिटी तथा आसपास का एरिया डिवेल्प किया जाना था तो निर्माण में लगी लेबर को पार्क की जगह पर रहने के लिए जगह दी गई।
कार्य पूरा होने के बाद पहली लेबर तो चली गई, लेकिन इसके पश्चात गमाडा के ही प्राईवेट ठेकेदार द्वारा अपनी लेबर को पार्क की जगह पर बने टैम्परेरी घरों में बिठा दिया गया।
लोगों ने बताया कि पार्क की जगह पर लेबर के रहने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। चोरी की घटनाएं भी आम हो चुकी है।
लोगों ने बताया कि उन्होने लाखों रूपए खर्च करके आईटी सिटी में अपने घर बनाए, लेकिन अब गमाडा उनकी सुनवाई नहीं कर रहा।
पार्क की जगह पर लेबर के रहने के कारण ईलाके की हालत खस्ता हो चुकी है। ईलाकावासियों के सैर के लिए कोई पार्क नहीं बचा है।
लोगों ने बताया कि इस परेशानी के बारे में कई बार गमाडा अधिकारियों को लिखित शिकायत दी जा चुकी है, लेकिन किसी भी अधिकारी के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। लोगों ने मांग की है कि पार्क की जगह से लेबर को हटा कर पार्क विकसित किया जाए।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14