चंडीगढ़ (ब्यूरो): कोरोना वायरस का खतरा फिलहाल टला नहीं है। हालांकि भारत सरकार द्वारा समय रहते लॉकडाऊन और फिर कर्फ्यू लागू कर दिए जाने के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण काफी हद तक रूक गया।

लेकिन बीते दिन नई दिल्ली में तब्लीगी जमात की घटना के बाद भारत सरकार एक बार फिर चिंतित है।

क्योंकि दिल्ली जमात में देश के हर राज्य से लोग पहुंचे थे। भारत सरकार द्वारा उन लोगों की शिनाख्त करके उन्हें ट्रेस कर क्वारंटाईन किया जा रहा है।

जमात से लौटे उक्त लोगों को पहचान कर आईसोलेट करने के साथ साथ भारत सरकार द्वारा हर विकट परिस्थिति से निबटने के लिए हर स्तर पर तैयारी की जा रही है।

नर्सिंग कालेज, इंस्टीच्यूट को भेजे मैसेज, ऑनलाईन दे जानकारी

पंजाब नर्सिंसीज़ रजिस्ट्रेशन काऊंसल, मोहाली की तरफ से आने वाले दिनों में किसी भी तरह की आपदा से निबटने के लिए देश के हर राज्य के शहरों में बने नर्सिंग कालेज को मैसेज किए हैं।

मैसेज में ऑनलाईन लिंक दिया गया है। कहा गया है कि कोविड-19 के चलते ये जानकारियां मांगी गई है।

मैसेज में लिखा है कि सभी प्रिंसीपल को निर्देश दिए जाते हैं कि व एक घंटे के भीतर अपने नर्सिंग इंस्टीच्यूट की जानकारी ऑनलाईन सबमिट करें।

ऑनलाईन फार्म में मांगी ये जानकारी

फार्म में नर्सिंग इंस्टीच्यूट या कालेज का नाम, पता, लोकेशन के साथ कालेज या इंस्टीच्यूट में कितने बैड, होस्टल की लोकेशन, होस्टल में कितने कमरों, मेल या फीमल कितने बैड हैं।

होस्टल सुविधाओं जिनमें टॉयलट, फूड फैसिल्टी, कैंटीन की जानकारी मांगी गई है। प्रिंसीपल तथा नोडल अधिकारी का नाम, फोन नम्बर, ई-मेल एडरैस फार्म में फिल करके सैंड करें।

सरकार कर रही है आपदा से निबटने की तैयारी

हालांकि इस बारे में कोई भी अधिकारिक तौर पर कुछ कहने को तैयार नहीं है। लेकिन ये स्पष्ट है कि भारत सरकार द्वारा किसी भी विकट परिस्थिति से नबटने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है।

Share the information