Prabhat Times
अंबाला। (govt closes cinema halls, sports complexes 5 distt haryana) ऑमीक्रान का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। दिल्ली, मुंबई में कोरोना केसों में उछाल आसपास के राज्यों में भी चिंता का माहौल बना रहा है। ऑमीक्रान, कोरोना के संभावित खतरे को टालने के मद्देनज़र हरियाणा सरकार ने एक बार फिर बड़ा फैसला लिया है। हरियाणा सरकार ने राज्य के ग्रुप ए में रखे गए जिला गुरूग्राम, फरीदाबाद, अंबाला, पंचकुला और सोनीपत में सख्ती बरतने के निर्देश जारी कर दिए हैं। सरकार के आदेश 2 जनवरी सुबह 5 बजे से 12 जनवरी सुबह 5 बजे तक लागू रहेंगे।
इन जिलों में 2 जनवरी सो सभी स्कूल कॉलेज, सिनेमा हाल, मल्टीप्लैक्स बंद रहेंगे। सभी स्पोर्टस कांपलैक्स, स्टेडियम, स्वीमिंग पूल्स भी बंद रहेंगे। इस दौरान राष्ट्रीय या अंर्ताष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में शामिल खिलाड़ियों को प्रैक्टीस की इजाजत होगी। किसी भी आम नागरिक के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। सभी इंटरटेनमैंट पार्क, एगज़ीबिशन पर पाबंदी रहेगी। सरकारी और प्राईवेट दफ्तर को 50 प्रतिशत स्टाफ के साथ खुलेंगे। मॉल और मार्किट शाम 5 बजे तक खुलने की इजाजत होगी।
बार और रेस्तरां 50 प्रतिशत कैपेसटी से खुल सकेंगे। सिर्फ फुली वैक्सीनेटिड लोग ही सब्जी मंडी, दाना मंडी, पब्लिक ट्रांसपोर्ट, होटल, रेस्तरां, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन धार्मिक स्थान इत्यादि भीड़ वाली जगहों पर जाने की इजाजत होगी। सरकार ने स्पष्ट किया है कि घर से निकलने वाले नागरिक अपने साथ दोनो डोज़ के सर्टीफिकेट या तो कॉपी रखें, या डाऊनलोड करके मोबाईल में रखें।
“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें