Prabhat Times
फरीदकोट। (Gurlal pahalwan) आपसी रंजिश में गोलेवाला से जिला परिषद सदस्य व यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान 38 वर्षीय गुरलाल पहलवान की हत्या में बड़ा खुलासा हुआ है। वीरवार की रात को जेल में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई की फेसबुक आइडी से एक पोस्ट डालकर दावा किया गया है कि हत्या लारेंस बिश्नोई ने करवाई है। पुलिस जांच कर रही है कि यह आइडी किसकी है और इसे कहां से आपरेट किया गया है।
बता दें कि वीरवार शाम 5 बजे दो हमलावरों ने गुरलाल को ताबड़तोड़ गोलियां मारी थी। घटना शहर के जुबली चौक पर हुई थी और मौके से चंद कदम की दूरी पर ही पुलिस का नाका लगा था। चौक पर स्थित एक इमीग्रेशन सेंटर से बाहर निकल कर कार में बैठते समय हमलावरों ने गुरलाल पर पीछे से ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं।
गुरलाल के जमीन पर गिरने के बाद भी हमलावरों ने छाती पर फिर से गोलियां चलाईं। घटना के बाद हमलावर बाइक पर बैठ कर फरार हो गए। घटना इमीग्रेशन सेंटर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस ने फुटेज लेकर हमलावरों की पहचान की कोशिश शुरू कर दी है।
गुरलाल पहलवान की हत्या के मामले में उस समय बड़ा खुलासा हुआ जब गैंगस्टर लारैंस बिश्ननौई और गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट करके हत्या की वारदात की जिम्मेदारी ली। फेसबुक पोस्ट में लिखा गया है कि ये बदला विद्यार्थी यूनिअन नेता की अक्तूबर 2020 में चंडीगढ़ मेें हुई हत्या का लिया गया है।
लिखा है कि फेसबुक पोस्ट डालकर कुछ साबित नहीं करना चाहते। लेकिन पुलिस किसी को तंग न करे। इसलिए जिम्मेदारी ली जा रही है। पोस्ट में कहा गया है कि गुरलाल को कई बार समझाया कि वे ऐंटी पार्टी के साथ मिलकर काम न करे। जब तक बदला पूरा नहीं हो जाता न ही जिएंगे और न जीने देंगे।

हमलावरों ने कुल 13 राउंड फायर किए

हत्यारों ने कुल 13 राउंड फायरिंग की। माना जा रहा है कि यह घटना आपसी रंजिश का नतीजा है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि रंजिश किस बात को लेकर थी। पुलिस ने अज्ञात लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया है। गुरलाल फरीदकोट के विधायक व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार कुशलदीप सिंह ढिल्लों का बेहद करीबी था। गुरलाल पर भी तीन आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें