Prabhat Times
जालंधर। केंद्रीय विधानसभा हल्का जालंधर सेंट्रल से कांग्रेस विधायक राजिंदर बेरी (MLA Rajinder Beri) ने रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में खिलाडिय़ों के लिए कैंटीन तैयार करने के लिए विधायक निधि फंड से 5 लाख रुपए देने को आज मंजूरी दे दी।
अंतरिम कमेटी के सदस्य एवं पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिन खन्ना ने विधायक राजिंदर बेरी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान रितिन खन्ना ने बताया कि हर खिलाड़ी के लिए जहां प्रैक्टिस बहुत जरूरी है वहीं उसके करियर में डाइट का अहम रोल होता है। इसलिए स्टेडियम में ऐसी कैंटीन का होना बहुत जरूरी है जहां खिलाडिय़ों को साफ सुथरा एवं पौष्टिक खाना मिल सके। 
इस पर विधायक राजिंदर बेरी ने कैंटीन निर्माण के लिए 5 लाख रुपए मंजूर कर दिए। इसी के साथ विधायक राजिंदर बेरी ने बेहतरीन कार्यों के लिए जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की अंंतरिम कमेटी की पीठ भी थपथपाई। रितिन खन्ना ने विधायक राजिंदर बेरी का धन्यवाद करते हुए बताया कि स्टेडियम में कैंटीन बन जाने से 500 खिलाडिय़ों को पौष्टिक एवं साफ सुथरा खाना मिल सकेगा।
कैंटीन में बैठने की व्यवस्था भी होगी और तीनों टाइम (ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर) का खाना मिलेगा। रितिन खन्ना ने बताया कि जब भी स्टेडियम में किसी भी टूर्नामेंट के लिए दूसरे शहरों या राज्यों से खिलाड़ी आते हैं तो उन्हें खाने के लिए बाहर जाना पड़ता था और हॉस्टल में रहने वाले खिलाड़ी भी बाहर ही खाना खाते थे।
स्टेडियम के अंदर कैंटीन बन जाने से इन खिलाडिय़ों की बाहर खाने की समस्या हल हो जाएगी और स्टेडियम से जुड़े मेंबर्स भी इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने बताया कि अंतरिम कमेटी पहले भी स्टेडियम में कई कार्य करवा चुकी है जिनमें ओलंपियन दीपांकर भट्टाचार्य एकेडमी खुलवाना, खिलाडिय़ों की प्रैक्टिस के लिए पांच नए सिंथेटिक कोर्ट बनवाना, योगा एवं एरोबिक्स सेंटर तैयार करवाना जैसे कार्य शामिल हैं। 

ये भी पढ़ें