Harbhajan singh ने दिया फैंस को झटका, किया ये चौंकने वाला फैसला

harbhajan

Prabhat Times
नई दिल्ली। (harbhajan singh team india off spinner retirement international cricket) भारत के स्टार स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. 41 वर्षीय हरभजन सिंह ने भारत की तरफ से 711 विकेट झटके हैं. टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन राजनीति के मैदान पर अपनी नई पारी खेल सकते हैं. हाल में ही उनकी तस्वीर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Siddhu) के साथ वायरल हुई थी. ऐसी खबरें हैं कि हरभजन पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस (Congress) का दामन थाम सकते हैं.
हरभजन सिंह  ट्विटर पर संन्यास का ऐलान करते हुए लिखा, “सभी अच्छी चीजें खत्म हो जाती हैं और आज मैं उस खेल से विदा लेता हूं, जिसने मुझे जीवन में सब कुछ दिया है, मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस 23 साल की लंबी यात्रा को सुंदर और यादगार बनाया, आपका तहे दिल से शुक्रिया.”

नई आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते हैं हरभजन

ऐसी खबरें हैं कि हरभजन आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2022) में किसी बड़ी फ्रेंचाइजी से सपोर्ट स्टाफ के तौर पर जुड़ सकते हैं. टीम इंडिया को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले इस स्टार स्पिनर को उन्हें पंजाब पुलिस ने करीब 10 साल पहले डीएसपी पद ऑफर किया था. हालांकि उन्होंने कभी इसे स्वीकार नहीं किया.

हरभजन सिंह का करियर रहा है शानदार

हरभजन सिंह ने 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने भारत की तरफ से 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए. भज्जी ने दो शतकों के साथ 2235 रन भी बनाए. 236 वनडे मैचों में उनके नाम 269 विकेट दर्ज है. टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो उन्होंने 28 मैचों में 25 विकेट चटकाया है. अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434) और रविचंद्रन अश्विन (427) के बाद हरभजन सिंह ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लिए हैं. आईपीएल के इस गेंदबाज के नाम 150 विकेट दर्ज है.
“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें