Prabhat Times
फगवाड़ा। (Harji Mann Protest Som Parkash Phagwara) कपूरथला के जिला युवा कांग्रेस प्रमुख हरनूर सिंह हरजी मान ने अपनी नियुक्ति के कुछ घंटे बाद ही अपना इरादे स्पष्ट करते हुए आज युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करते हुए केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश के आवास का घेराव किया।
युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मेगा मुद्रीकरण योजना के तहत सरकारी संपत्तियों को बेचने के मोदी सरकार के कदम का विरोध कर रहे थे। युवा कांग्रेस के नए कार्यकारी अध्यक्ष के अलावा पंजाब के पूर्व मंत्री और पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज के चेयरमेन जोगिंदर सिंह मान, वरिष्ट कांग्रेसी नेता हरजीत सिंह परमार एवं सतबीर सिंह साबी, भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बंटी शेलके और मुकेश कुमार, कांग्रेस के जिला समन्वयक दलजीत सिंह राजू, अवतार सिंह पांडवा, दलजीत सिंह नडाला और अन्य ने हजारों युवा कांग्रेस को संबोधित किया।
उन्होंने आरोप लगाया कि किसान विरोधी कानून, व्यापक बेरोजगारी, आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों और अन्य जनविरोधी नीतियों के बाद मोदी सरकार ने अब निजी कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए एमएमपी की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि इस कदम का एक मात्र मकसद सरकार की कीमती संपत्तियों को उनकी पसंद के पसंदीदा उद्योगपतियों को बेचना है। उन्होंने कहा कि यह करदाताओं के पैसे के संसाधनों की खुली लूट है और कांग्रेस पार्टी इसे किसी भी कीमत पर नहीं होने देगी।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और युवा कांग्रेस इस राष्ट्र विरोधी कदम का पुरजोर विरोध करेगी और मोदी सरकार को अपने नापाक मंसूबों में कामयाब नहीं होने देगी। इस बीच, युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता स्थानीय विश्राम गृह में एकत्र हुए, जहां से उन्होंने केंद्रीय मंत्री के आवास की ओर मार्च किया।इस मौक़े पर युवा कांग्रेसियों ने सोम प्रकाश का पुतला भी फूँका।

ये भी पढ़ें