Prabhat Times
जालंधर। (Health department in action, raids in Kartarpur, Kishangarh and Bhogpur) पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला की तरफ से लोगों को साफ़ -सुथरे और मानक खाने -पीने वाले पदार्थ मार्केट में यकीनी बनाने के उद्देश्य के साथ राज्य भर में शुरू किए सैम्प्लिंग अभियान के अंतर्गत आज होशियारपुर के ज़िला स्वास्थ्य अधिकारी डा.लखवीर सिंह के नेतृत्व में सेहत विभाग की टीम ने करतारपुर , किशनगढ़ और भोगपुर में चैकिंग करते 10 सैंपल लिए जो आगे वाली जांच के लिए स्टेट फूड लैब, खरड़ भेजे जा रहे हैं।
करतारपुर में एक डेयरी से देसी घी और दूध का सैंपल लेने उपरांत टीम की तरफ से एक किराने की दुकान से मूँग दाल और सोयाबीन रिफायंड का सैंपल लिया गया। इसी तरह किशनगढ़ में टीम की तरफ से मटरी, बर्फ़ी और खोया पेड़ा का सैंपल लिया गया। सेहत विभाग की टीम की तरफ से भोगपुर में एक स्वीट शाप से पनीर, मिल्क केक और खोया का सैंपल लिया गया।
टीम का नेतृत्व कर रहे डा.लखवीर सिंह ने बताया कि विभाग की तरफ से दूध और दूध से बने पदार्थ जैसे कि देसी घी, पनीर आदि और रोज़ की खाने -पीने वाली वस्तुओं के सैंपल लिए जा रहे हैं जिससे लोगों को शुद्ध और मानक पदार्थ उपलब्ध करवाए जा सकें। उन्होंने इन वस्तुओं की बिक्री करने वाले दुकानदारों से अपील की कि जनतक हितों के मद्देनज़र वह साफ़ -सुथरे और सेहतमंद पदार्थों की बिक्री ही यकीनी बनाए और लोगों को भी पूरी जागरूकता के साथ दूध और दूध से बने पदार्थों की ख़रीद करने की ताकिद की।
ज़िला स्वास्थ्य अधिकारी ,होशियारपुर ने दुकानदारों और स्वीट शापों के मालिकों को यह भी अपील की कि वह अपनी, दुकानों का उपयुक्त और अपेक्षित लायसंस भी बनाए जिससे उनको किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में भी ज़िले अंदर सुबह -शाम अचानक चैकिंग की जायेगी और इन खाने -पीने वाले पदार्थों के सैंपल लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि यह सैंपल स्टेट फूड लैब, खरड़ में भेजे जा रहे हैं जहाँ उनकी अपेक्षित जांच उपरांत आने वाली रिपोर्ट अनुसार बनती कार्यवाही की जायेगी।
इस मौके उनके साथ फूड सेफ्टी अधिकारी रमन‌ विर्दी, फूड सेफ्टी अधिकारी लुधियाना राशू महाजन आदि भी मौजूद थे।

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें