मुंबई (ब्यूरो): दो-पहिया बाइक निर्माता कंपनी हीरो की किसी भी बाइक और स्कूटर को अब आप घर बैठे खरीद सकते हैं। हीरो ने सोमवार को अपनी नई सर्विस ई-शॉप (eShop) लॉन्च की है। अब कंपनी इसी प्लेटफॉर्म के जरिए टू-वीलर बेचने की शुरुआत करेगी।

हीरो के इस नए ई-शॉप के जरिए बाइक या स्कूटर खरीदने के लिए ग्राहक को हीरो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहीं ई-शॉप का विकल्प दिखेगा। यहां क्लिक करते ही ऑनलाइन बाइक, स्कूटर खरीदने वाली वेबसाइट ओपन हो जाएगी।

यहां आप अपनी पसंद की बाइक, उसका कलर और अपने शहर को सेलेक्ट कर सकते हैं। कंपनी ने ऐसा सिस्टम तैयार किया है जो आपको बाइक खरीदने से लेकर डिलिवरी होने तक आपको गाइड करेगा।

जैसे किसी बड़े शहर में एक ही कंपनी के कई शोरूम्स होते हैं ऐसे में आप ई-शॉप के जरिए आप अपने पास के डीलरशिप का भी चयन कर सकते हैं। वेबसाइट पर ही आपको फाइनैंस, डिलीवरी डीटेल्स सहित अन्य जानकारियां भी दिखेंगी।

सेल्स असिस्टेंट

आपके बुकिंग के बाद वेरिफिकेशन के लिए ओटीपी के साथ ई-रसीद भी दी जाएगी। अगर ग्राहक फाइनेंस की सुविधा चाहते हैं तो इसके लिए सेल्स असिस्टेंट कस्टमर को पूरी जानकारी देगा।

यही सेल्स असिस्टेंट ग्राहक को डॉक्युमेंटेशन, फाइनैंस, इनवॉयसिंग, इंश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन और डिलिवरी (होम डिलीवरी का ऑप्शन) के लिए भी गाइड करेगा। ई-शॉप के जरिए बाइक खरीदने के दौरान ग्राहक होम डिलीवरी और डीलरशिप डिलीवरी का चुनाव कर सकते हैं।