Prabhat Times
बारां। राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा के आहृवान पर भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक (टिकेत) के समर्थन में हिन्दू जागरण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश खुराना व भाकियू टिकेत के कार्यकर्ताओं ने बढते डीजल और पेट्रोल, बिजली बिल व महंगाई को लेकर चारमूर्ति चैराहा पर धरना-प्रदर्शन किया।
इस दौरान खुराना ने मुंडन करवाकर दोनों सरकार के प्रति आक्रोश जताया। टिकेत के जिलाध्यक्ष बलवंत सिंह मीणा ने बताया कि सभी कार्यकर्ता सुबह 11 बजे चारमूर्ति चैराहे पर पहुंचे। जहां पर महंगाई को लेकर विरोध जताया गया। साथ ही हाॅर्न बजाकर केंद्र व राज्य सरकार को सोती नींद से जगाने की कोशिश की।
महासचिव गुरकीरत सिंह खालसा व सचिव अंशदीप सिंह ने बताया कि सभी कार्यकर्ताओं ने चारमूर्ति चैराह से पैदल रैली निकाली, जो कोटा रोड होते हुए रैली का समापन किया गया। खुराना ने कहा कि राज्य सरकार और केंद्र सरकार वोट के चक्कर में जनता को गुमराह कर रही है। खुराना ने कहा कि सब्सिडी राज्य सरकार के हाथ में, चाहे तो कुछ हद तक राज्य सरकार महंगाई पर कंट्रोल कर सकती है।
महासचिव गुरकीरत सिंह खालसा ने कहा कि विरोध प्रदर्शन में किसान विरोधी तीनों काले कानून वापस लेने व एमएसपी गारंटी की मांग की। खालसा ने बताया कि आज महंगाई आसमान छू रही है। किसान अभी खेतों में पानी के लिए तरस रहा है। ऐसे में खाद, बीज आदि महंगे हो गए। किसान की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। हम दोनों सरकारों से मांग करते हैं कि महंगाई कम की जाए।
विरोध-प्रदर्शन के दौरान कोरोना गाइड लाइन की पालना की गई। विरोध प्रदर्शन के दौरान भाकियू टिकेत के विक्रमसिंह जीत, गंगाराम बंजारा, उस्मान भाई, चेतन, जितेंद्र वर्मा, आदित्य शर्मा, हिन्दू जागरण मंच के रामकरण बैरवा, ओमप्रकाश रेगर, रामदयाल, हेमराज रेगर, अजय सेन आदि मौजूद थे।

ये भी पढ़ें