जालंधर (ब्यूरो): कुछ दिन पहले जालंधर में चार्ज संभालने वाले युवा डी.सी. घनश्याम थौरी अब रंग में आ गए है। कोरोना वायरस संक्रमण रूकता न देख डी.सी. घनश्याम थौरी ने दो टूक कहा है कि जो भी कोविड 19 नियमों या होम क्वारंटाइन नियम को उल्लंंघन करता है तो उसके खिलाफ अपराधिक केस दर्ज किया जाए।डी.सी. घनश्याम थोरी ने कहा कि होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करके दूसरों की ज़िंदगी को खतरे में डालने वाले किसी भी पुरुष या महिला ख़िलाफ़ तुरंत एफ.आई.आर. के बाद संस्थागत क्वारंटाइन में तबदील किया जायेगा।

घनश्याम थोरी ने बताया कि नियमों अनुसार जिन लोगों को टैस्ट के बाद होम क्वारंटाइन किया गया है को अपने घरों से बाहर आने की इजाज़त नहीं है। यदि कोई होम कुआरंटीन के नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उस ख़िलाफ़ सख़्त से सख़्त कार्यवाही की जायेगी।

थोरी ने बताया कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शुरू किये गए ‘मिशन फतेह’ के अंतर्गत होम क्वारंटाइन का उल्लंघन को सख़्ती के साथ रोकने के लिए पुलिस और जिला प्रशासन की 696 टीमों का गठन किया गया है।

डिप्टी कमिशनर ने बताया कि इस प्रोटोकॉल को कोविड -19 महामारी का प्रभावशाली ढंग के साथ मुकाबला करने की रणनीति के अंतर्गत अपनाया गया है। उन्होनें बताया कि जो लोग बाहर से आए हैं और उनमें वायरस के लक्षण दिखाई देते हैं तो उनको कोविड -19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए होम कुआरंटीन में रखा जाता है।

उन्होनें कहा कि जो लोग होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करके घर से बाहर आ कर दूसरे लोगों की ज़िंदगी को खतरे में डालेगें उनके साथ सख़्ती के साथ निपटा जाये।

उन्होनें कहा कि होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों ख़िलाफ़ सख्त कार्यवाही करते एफ.आई.आर. दर्ज करके तुरंत संस्थागत क्वारंटाइन सुविधाओं में तबदील किया जायेगा। उन्होनें कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों को किसी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर विशेष सारंगल, जसबीर सिंह, उपमंडल मैजिस्ट्रेट राहुल सिंधू, डा. जै इन्द्र सिंह, डिप्टी डायरैक्टर स्थानीय सरकार अनुपम कलेर, पुड्डा अधिकारी नवनीत कौर बल्ल, सिविल सर्जन डा.गुरिन्दर कौर चावला, मैडीकल सुपरडैंट डा. हरिन्दर सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।