Creta, Seltos को टक्कर देने मार्केट में आ रही ये नई SUV, देखें दमदार लुक

honda

Prabhat Times

नई दिल्ली। (honda suv rs concept brakes cover unveiled at gaikindo) होंडा कार्स इंडिया के लाइन-अप में फिलहाल कोई SUV मौजूद नहीं है, लेकिन अब ये साफ हो गया है कि जल्द हमारे बाजार में कंपनी बिल्कुल नई SUV पेश कर सकती है. होंडा ने गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो 2021 में बेहतरीन लुक वाली SUV RS का कॉन्सेप्ट पेश किया है. ये नई मिड-साइज कॉन्सेप्ट SUV होगी जिसका मुकाबला ह्यून्दे क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी कारों से होगा, वहीं होंडा के लाइन-अप में इसकी जगह एचआर-वी से नीचे की होगी. आगामी होंडा SUV RS कॉन्सेप्ट पर आधारित कॉम्पैक्ट SUV अब तक की सबसे छोटी होंडा SUV होगी. इस कार को होंडा R&D एशिया पेसिफिक और इंडोनेशिया में होंडा टीम द्वारा तैयार किया गया है.

कॉन्सेप्ट दिखने में दमदार है

होंडा SUV RS कॉन्सेप्ट दिखने में दमदार है जिसे पैने LED हैडलैंप्स के साथ DRLs, चौड़ी और आकर्षक अगली ग्रिल के अलावा पैनी स्टाइल का बंपर पर चौड़े एयर इंटेक्स दिए गए हैं. फॉगलैंप्स के लिए यहां स्किड प्लेट और आड़ी स्लैट्स दी गई हैं. अनुमान है कि कार के उत्पादन मॉडल को भी इसी स्टाइल के साथ मार्केट में उतारा जाएगा. कॉन्सेप्ट के व्हील आर्च्स काफी अच्छे दिख रहे हैं जिनके नीचे बड़े आकार के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं. यहां आपको दमदार रूफ रेल्स देखने को मिलेंगी जो कार को दिखने में और भी दमदार बनाती हैं. पिछले हिस्से में स्पोर्टी लुक वाले दो हिस्सों में बंटे LED टेललैंप्स मिले हैं.

भारत में लॉन्च पर अबतक कोई जानकारी नहीं

होंडा ने फिलहाल कार के इंटीरियर की जानकारी नहीं दी है और ना ही नए SUV RS कॉन्सेप्ट के इंजन की कोई जानकारी सामने आई है. यह कहना गलत नहीं होगा कि उत्पादन वाला मॉडल लॉन्च होने के बाद SUV का RS वेरिएंट भी बाजार में लाया जाएगा. होंडा ने अबतक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि भारत में इस नई SUV RS कॉन्सेप्ट के उत्पादन मॉडल को लॉन्च किया जाएगा या नहीं. फिलहाल कंपनी यहां के लिए खासतौर पर कॉम्पैक्ट SUV का निर्माण कर रही है जिसे अगले साल तक भारत लाया जाएगा.
“प्रभात प्रीत” का नवंबर एडीशन देखने के लिए क्लिक करें

ये भी पढ़ें