Prabhat Times
नई दिल्ली। (Hong Kong Bans Flights) कोरोना वायरस (Coronavirus) की नई लहर से दुनिया भर में कोहराम मचा है. अब इस वायरस का असर फ्लाइट पर भी दिखने लगा है. हॉन्गकॉन्ग ने भारत की उड़ानें  तीन मई तक के लिए स्थगित कर दी हैं.
भारत में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते हॉन्गकॉन्ग ने ये कदम उठाया है. कहा जा रहा है कि यहां भी कोरोना के नए वेरिएंट मिले हैं.  हॉन्गकॉन्ग की सरकार ने पाकिस्तान और फिलीपीन्स से पहुंचने वाली उड़ानों को भी इस अवधि के लिए स्थगित कर दिया है.
हॉन्गकॉन्ग की सरकार का यह फैसला इस महीने विस्तारा एयरलाइंस की दो उड़ानों से गए 50 यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आया है. हांगकांग के नियमों के तहत वहां जाने से अधिकतम 72 घंटे पहले सभी यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच कराकर कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य है.

इससे पहले भी उड़ानें हुई थीं स्थगित

इससे पहले रविवार को ही हॉन्गकॉन्ग सरकार ने मुंबई से हॉन्गकॉन्ग के बीच चलने वाली विस्तारा एयरलाइंस की सभी उड़ानों को दो मई तक स्थगित करने की घोषणा की थी. ये फैसला विस्तार की मुंबई-हॉन्गकॉन्ग उड़ान से पहुंचे तीन लोगों के रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया था.

लगातार बढ़ रहे हैं मामले

हॉन्गकॉन्ग में रविवार को 30 नए मामले सामने आए. इसमें 29 ऐसे केस थे जो बाहर के देशों से आए थे. ये मार्च के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा केस है. हॉन्गकॉन्ग में अब तक कोरोना के 11 हजार 6 सौ नए केस सामने आए हैं. अब तक यहां 209 लोगों की मौत हुई है. हॉन्गकॉन्ग में अब तक सिर्फ 9 फीसदी लोगों को कोरोना की वैकेसीन लगी है.
ये भी पढ़ें