Prabhat Times
होशियारपुर। गैंगस्टरों (Gangster) के खिलाफ चलाई मुहिम में होशियारपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के स्पैशल आप्रेशन के दौरान 6 खतरनाक गैंगस्टरों को गिरफ्तार करके 8 पिस्तौल, कारतूस, वाहन बरामद किए हैं।
गैंगस्टरों की गिरफ्तारी से हत्या तथा हत्या के प्रयास के मामले ट्रेस हुए हैं। आंशका है कि ये गैंगस्टर आने वाले समय में पंजाब में बड़ी वारदातें करने की योजना पर काम कर रहे थे।
जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि गैंगस्टरो के खिलाफ एस.पी. इनवेस्टीगेशन रविन्द्रपाल सिंह संधू, डी.एस.पी. राकेश कुमार, डी.एस.पी. गुरप्रीत सिंह सी.आई.ए. स्टाफ के इंस्पैक्टर शिव कुमार, थाना बुल्लोवाल द्वारा स्पेशल आप्रेशन चलाया गया।
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि पुलिस टीम ने पहले प्रणव सहगल वासी राहो रोड़, मोहाली, रजत वासी होशियारपुर को गिरफ्तार करके 2 पिस्तौल, 5 कारतूस बरामद किए।
एस.एस.पी. ने बताया कि प्रणव सहगल पुलिस को दसूहा में सोढ़ी कार बाजार के मालिक की हत्या में वांछित है। इसके अतिरिक्त हत्या के प्रयास के 3 केसों मे वांछित है।
एस.एस.पी. ने बताया कि उक्त गैंगस्टरों द्वारा एन.आर.आई. कबड्डी कप के दौरान भी फायरिंग की थी। एस.एस.पी. माहल ने बताया कि प्रणव कुख्यात गैंगस्टर राकेश खत्तरी वासी बलाचौर के करीबी है। जिस कारण वहां होने वाला सिद्धू मूसेवाल का प्रोग्राम भी रद्द हुआ।
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि इसके अतिरिक्त थाना बुल्लोवाल की पुलिस ने सोनू उर्फ मोनू गुर्जर वासी हाज़ीपुर, गढ़शंकर तथा उसके साथी परमजीत पम्मा वासी होशियारपुर को गिरफ्तार किया।
दोनो गैंगस्टरों से पुलिस ने 5 पिस्तौल, 22 कारतूस, 50 ग्राम हैरोईन बरामद हुई। गिरफ्तार गैंगस्टर रवि बलाचौरिया के करीबी हैं।
एस.एस.पी. ने बताया कि थाना माडल टाऊन की पुलिस ने वरिन्द्रजीत सिंह को गिरफ्तार करके पिस्तौल कारतूस बरामद किए हैं। वरिन्द्रजीत गैंगस्टर रवि बलाचोरिया के नज़दीकी है।
उन्होने बताया कि इन गैंगस्टरों की गिरफ्तारी से कई वारदातें हल हुई हैं। पूछताछ की जा रही है कि ये लोग अवैध हथियार कहां से लाते रहे हैं। पूछताछ में और वारदातें हल होने तथा बरामदगी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।