Prabhat Times

PREET

होशियारपुर। जिला होशियारपुर के बुल्लोवाल ईलाके में फायरिंग कर दो लोगों की हत्या की कोशिश का मामला पुलिस ने ट्रेस कर लिया है।
पुलिस ने 2 अपराधियों को गिरफ्तार करके वारदात में प्रयोग किए गए हथियार, व कार बरामद की गई है।
खुलासा हुआ है कि बुल्लोवाल ईलाके मे हुई फायरिंग की बड़ी वारदात में अमृतसर जेल में बंद गैंगस्टर संदीप कुमार उर्फ रवि बलाचौरिया का हाथ था।
रवि बलाचौरिया द्वारा जेल से ही वारदात की साजिश रची गई और उसके गुर्गों ने वारदात को अंजाम दिया।
जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि कुछ दिन पहले रात के समय बुल्लोवाल ईलाके मे कार मे जा रहे अवतार सिंह, लवदीप लब्बा व जसकरण सिंह पर कार सवार लोगो ने सरेराह फायरिंग कर दी।
वारदात में लवदीप लब्बा तथा जसकरण सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। वारदात के पश्चाता आरोपी फरार हो गए।
सूचना मिलने पर ब्लाईंड वारदात ट्रेस करने के लिए एस.पी. इनवेस्टीगेशन रविन्द्रपाल सिंह संधू, डी.एस.पी. राकेश कुमार, डी.एस.पी. दविन्द्र संधू, सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज शिव कुमार तथा थाना बुल्लोवाल के इंस्पैक्टर प्रदीप सिंह की टीम गठित की गई।
प्रारंभिक जांच मे खुलासा हुआ कि वारदात में अमृतसर जेल में बंद खतरनाक पेशेवर गैंगस्टर रवि बलाचौरिया का हाथ है।
पुलिस द्वारा मामले की जांच आगे बढ़ाई गई तो लवदीप लब्बा पर हुई फायरिंग का मामला ट्रेस हो गया।
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि वारदात को अंजाम रवि बलाचौरिया के गुर्गे सुनील कुमार, परमिन्द्र और जसमीत लक्की ने दिया था।
सी.आई.ए. इंसपैक्टर शिव कुमार द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर दो अपराधी हरमेश उर्फ लाला तथा फिर स्वराज उर्फ मनी को गिरफ्तार किया।
एस.एस.पी. माहल ने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ कि लवदीप व जसकरण पर फायरिंग की घटना में सुनील, परमिन्द्र, जसमीत के साथ स्वराज भी शामिल था। एस.एस.पी. माहल ने बताया कि सुनील, परमिन्द्र, जसमीत की तलाश की जा रही है।

ये थी रंजिश

पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि वारदात के पीछे कुछ बड़ा कारण सामने नहीं आया है। पता चला है कि लवदीप लब्बा और रवि बलाचौरिया के बीच फोन पर किसी मामले को लेकर बहस हुई थी।
चर्चा है कि होशियारपुर के एक कालेज में प्रधानगी को लेकर भी लब्बा और रवि बलाचौरिया अलग अलग गुटों की स्पोर्ट करते थे।
इन मामूली मामलों को लेकर दोनो की फोन पर बहस हुई और रवि बलाचौरिया ने वारदात की साजिश रच दी।

मर्डर मे वांछित थे दोनों अपराधी

एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी फरवरी माह में गढ़शंकर एरिया में हुई महिला की हत्या के मामले में वांछित थे।
एस.एस.पी. ने बताया कि अप्रैल महीने में गढ़शंकर एरिया में महिला जसप्रीत की हत्या कर दी गई थी। उसमें तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है, जबकि स्वराज और हरमेश दोनो ही हत्या के केस में भगौड़े थे। हत्या के इस मामले में भी दोनो की गिरफ्तारी हुई है।