Prabhat Times 
चंडीगढ़। कोविड मरीज़ों को उनके घर तक खाना पहुंचाने की पंजाब सरकार की घोषणा पर जिला होशियारपुर पुलिस ने काम शुरू कर दिया है। जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत माहल ने आज सुबह खुद इस मुहिम की शुरूआत की। एस.एस.पी. माहल ने कोविड मरीज़ों कोे खाना भेजने की प्रक्रिया का जायजा लिया।
बता दें कि बीते दिन सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा ऐलान किया गया था कि कोविड मरीज़ों को उनके घर तक खाना पहुंचाया जाएगा। इसके लिए सरकार ने हैल्प लाई 112 और 181 भी जारी किए। योजना है कि इस नंबर सूचना मिलने पर मरीज़ों को संबंधित जिला की पुलिस द्वारा निर्धारित समय पर खाना पहुंचाया जाएगा। ये हैल्प लाईन नंबर आज सुबह 10 बजे से शुरू हैं।
जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत माहल ने इसकी शुरूआत कर दी है। एस.एस.पी. नवजोत माहल सुबह खुद होशियारपुर पुलिस लाईन में बनाई गई कोविड कैंटीन में पहुंचे। एस.एस.पी माहल ने कोविड कैंटीन के प्रबंधो का जायजा लिया और निर्देश दिए कि खाना बिल्कुल स्वच्छ तरीके से बनाया जाए। खाना बनाने और पैकिंग के लिए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन किया जाए। इस मौके पर एस.पी. रविन्द्रपाल संधू, डी.एस.पी. गुरप्रीत, डी.एस.पी माधवी शर्मा व अन्य अधिकारी मौजूद थे।
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि जिला में अलग अलग मोबाईल टीम तैयार कर दी गई हैं। मरीज़ की क़ॉल हैल्प लाईन नंबर से मिलते ही उन्हें निर्धारित समय पर खाना मरीज़ के घर भेजा जाएगा। एस.एस.पी. ने बताया कि खाने में एक दाल, सब्जी, सलाद व चपाती होंगी। खाने की क्वालिटी पर संतोष व्यक्त करते हुए एस.एस.पी. माहल ने बताया कि इसकी देख रेख के लिए पुलिस अधिकारी लगातार चैकिंग करेंगे।
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि आज सुबह हैल्प लाईन नंबर पर पहली कॉल होशियारपुर के टांडा एरिया से मिली। जिसके तुरंत बाद निर्धारित समय पर खाना पहुंचाया गया। एस.एस.पी. ने अपील की है कि मरीज दिन रात किसी भी समय हैल्प लाईन नंबर पर फोन कर सकते हैं। नवजोत माहल ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर जनता से अपील की है कि वे सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करें। ताकी कोरोना संक्रमण रोका जा सके।

ये भी पढ़ें