Prabhat Times
जालंधर। (Industrialists should take advantage of the facilities being provided under the ‘Invest Punjab’ scheme of the Punjab govt)  डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह ने जिले में औद्योगिक और व्यावसायिक गतिविधियों को मजबूत करने और बढ़ावा देने के लिए उद्योगपतियों के साथ विचार विमर्श की और उन्हें राज्य सरकार द्वारा ‘इन्वेस्ट पंजाब’ के तहत दी जा रही तत्काल मंजूरी और रियायतों की जानकारी दी।
डिप्टी कमिशनर ने विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों के उद्योगपतियों को बताया कि व्यवसाय करने में आसानी को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन द्वारा विशेष सैशन पहले ही शुरू किए जा चुके है।
उन्होंने कहा कि ये सैशन प्रत्येक मंगलवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक जिला प्रशासन परिसर में आयोजित किए जा रहे हैं। जहां इन्वेस्ट पंजाब के विशेषज्ञ उद्योगों को छूट, मंजूरी और प्रोत्साहन के संबंध में सभी आवश्यक जानकारी दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि इन सैशन के दौरान उद्योगों और व्यवसायों की समस्याओं को हल करने के अलावा 10 विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारी एक छत के नीचे स्वीकृतियों के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिए उपस्थित रहेंगे।
इन विभागों/नोडल अधिकारियों में जिला टाउन प्लानर, मास्टर टाउन प्लानर, पंजाब प्रदूषण बोर्ड, नियंत्रण बोर्ड, डिप्टी डायरैक्टर फैक्टरी, वन, पंजाब स्टेट पावर लिमिटिड, टैक्सेशन, पीएसआईईसी, जिला उद्योग केंद्र और लोक निर्माण विभाग (बी एंड आर) शामिल है।
उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारी प्रत्येक मंगलवार को जिला प्रशासनिक परिसर के कमरा नंबर 320 में बैठकर उद्योगपतियों को जानकारी देंगे।
जसप्रीत सिंह ने प्रत्येक जिले में जिला उद्योग ब्यूरो और निवेश इन्वैस्टमैंट दफ्तर का हवाला देते हुए कहा कि यह कार्यालय नई/विस्तार इकाई निवेश और योजनाओं के लिए आवश्यक मंजूरी में तेजी लाने की सुविधा प्रदान करेगा।
उन्होंने कहा कि निवेशकों को आवश्यक मार्गदर्शन/सलाह, विभिन्न औद्योगिक परियोजनाओं के लिए आवश्यक कानूनी स्वीकृति/अनुमति के अलावा उद्योग से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए एक नियमित समीक्षा प्रणाली स्थापित करने के साथ-साथ जिला स्तर पर व्यवसाय करने में आसानी के लिए एक समर्पित सिंगल विंडो कार्यालय स्थापित किया गया है।
इस बीच उद्योगपतियों ने उद्योग के बुनियादी ढांचे, श्रमिकों के लिए परिवहन सुविधा, बिजली आपूर्ति और फोकल प्वाईंट नजदीक फायर स्टेशन संबंधी मुद्दों को भी उठाया।
उद्योगपति चरणजीत मैंगी, गुरशरण सिंह, अनुज कपूर, नरेश तिवारी, भूपिंदर सिंह जॉली, निर्मलजीत वर्मा, वरुण भल्ला, मनीष अरोड़ा, दीपक चावला, हीरा वर्मा, संजीव जुनेजा, नीरज अरोड़ा, अरविंद सिंह राणा, अश्विनी कुमार, संजीव गुप्ता, डा. उत्तम चड्ढा और अन्य ने इस तरह की चर्चा करने के लिए जिला प्रशासन के कदम की सराहना की और कहा कि इससे औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह ने भविष्य में भी ऐसी बैठकें आयोजित करने का आश्वासन दिया। बैठक में निवेश पंजाब के वरिष्ठ सलाहकार स्टीफन एसजेएस और विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

 

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14