Prabhat Times
टांडा (होशियारपुर)। होशियारपुर में हुई ह्रदयविदारक घटना ने समूह मानव समाज को झकझौर कर रख दिया है। मासूम बच्चो को इंसाफ तथा पीड़ित परिवार की मदद के लिए पंजाब सरकार ने आज बड़े ऐलान किए हैं।
पंजाब सरकार के उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज सरकार की तरफ से पीडित परिवार को घर बनाने 5 मरले जमीन देने का ऐलान तो किया ही साथ ही उन्होनें ने पीड़ित दंपत्ति की पांच बेटियों के लिए 2.5 लाख रूपए निजी तौर पर परिवार की मदद की। उन्होने कहा कि प्रत्येक बच्ची केलिए 50-50 हज़ार की एफ.डी. करवाई जाए।
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशों पर उद्योग और व्यापार मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज शाम गांव जलालपुर में जाकर पीड़ित परिवार के साथ मुलाकात की। उनके साथ जिला होशियारपुर के एस.एस.पी. नवजोत माहल भी मौजूद रहे।
दुखी परिवार के साथ हमदर्दी ज़ाहिर करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने इस घृणित अपराध के दोषियों को मिसाली सजा देने के लिए पंजाब सरकार की वचनबद्धता दोहराई।
मंत्री ने आश्वासन दिया कि पंजाब पुलिस ने मामले की जांच तेज कर दी है और इस केस की कार्यवाही फास्ट ट्रैक तरीके से चलाई जाएगी ताकि पीड़ित परिवार को जल्दी से जल्दी इन्साफ यकीनी बनाया जा सके।
सुंदर शाम अरोड़ा ने ऐलान किया कि पंजाब सरकार की तरफ से गांव की पंचायती ज़मीन में से पीड़ित परिवार को पांच मरले का प्लाट दिया जायेगा। साथ ही घर का निर्माण करने में परिवार की मदद भी की जाएगी क्योंकि यह परिवार इस समय पर किराये के घर में रहा रहा है।
अरोड़ा ने मानवीय संवेदना के तौर पर पीड़ित परिवार की पांच बेटियों के नाम एफडी करवाने के लिए अपनी जेब में से 2.50 लाख रुपए देने का ऐलान किया।
उन्होंने कहा कि वह यह रकम अपने निजी फंड में से देंगे और पीड़ित परिवार की पाँच लड़कियों के नाम 50 -50 हज़ार रुपए बैंक में जमा करवाए जाएंगे।
एस.एस.पी. नवजोत माहल ने कहा कि इस मामले में पुलिस इस ह्रदयविदारक घटना के जिम्मेदार सभी आरोपियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाने के लिए काम कर रही है। जांच जल्द ही पूरी करके मामला अदालत के समक्ष रखा जाएगा।