इनोसेंट हार्टस ने मनाया भाई-बहन के अटूट बंधन का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन

Raksha

Prabhat Times

जालंधर। (Innocent Hearts celebrated Raksha Bandhan) इनोसेंट हार्टस के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वर्ल्ड व कपूरथला रोड) ने विभिन्न गतिविधियों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार बड़े हर्षोल्लास से मनाया।
प्री-प्राइमरी स्कूल – इनोकिड्स के नन्हे-मुन्नों से बॉन्ड ऑफ टूगेदरनैॅस के अंतर्गत राखी मेकिंग गतिविधि करवाई गई। बच्चे अपने-अपने टिफिन में मिठाई लेकर भी आए और उन्होंने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई।
छात्राओं ने सैनिकों के वेशभूषा में सजे छात्रों को राखी बाँधी और बहना ने भाई की कलाई पे प्यार बांधा है गीत पर नृत्य करते हुए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर बच्चों से थाली सज्जा, व राखी मेकिंग गतिविधियाँ करवाई गईं।
छात्रों द्वारा की गई थाली सज्जा व उनके द्वारा बनाई गई सुंदर राखियों को सब के द्वारा खूब सराहा गया।
इस अवसर पर छात्राओं द्वारा अपने भाइयों को उपहार स्वरूप देने के लिए सुंदर कार्ड बनाए गए, जिनमें उन्होंने अपने भाइयों के लिए संदेश लिखे हुए थे।
इन सभी गतिविधियों को करते हुए बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। सभी कक्षाओं में अध्यापिकाओं ने बच्चों को बताया कि यह पर्व भाई-बहन के अटूट प्रेम व विश्वास का प्रतीक है।
इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बाँधकर उनकी लंबी आयु व समृद्धि की कामना करती हैं और वहीं भाई अपनी बहन को हर मुसीबत से बचाने व रक्षा करने का वचन देते हैं।
इस तरह उन्होंने बच्चों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए इस पर्व की महत्वता बताई और उन्हें हर पर्व बड़े उत्साह के साथ मनाने के लिए कहा।

खबरें ये भी हैं….


Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14