Prabhat Times
जालंधर। इनोसैंट हार्टस (Innocent Hearts) के पांचों स्कूलों ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, नूरपुर रोड एवं कपूरथला रोड के पहली व दूसरी कक्षा के नन्हे विद्यार्थियों ने अपने हाथों से कोरोना योद्धाओं के लिए काड्र्स बनाएं तथा तथा उस पर बहुत ही सुंदर संदेश के साथ उन्हें ‘थैंक्यू’ कहा।
विद्यार्थियों ने उन्हें अपने हाथों से कार्ड दिए और आदर की इस मुस्कुराहट को तस्वीर खींचकर यादगार बनाया। उन्होंने अपनी तस्वीरें विद्यालय के फेसबुक पेज पर साझा की। इसके अतिरिक्त सीनियर विद्यार्थियों ने वीडियो द्वारा न केवल डाक्टरों अपितु हैल्थ वर्कर्स, दवाई विक्रेता, एंबुलैंस चलाने वाले, यहां तक की सैनेटाइका करने वाले भी प्रत्येक शख्स को धन्यवाद कहा।
विद्यार्थियों ने कोरोना योद्धाओं के प्रति अपना आदर दिखाया तथा उनका आदर करते हुए उन्हें संदेश भेजे कि मुश्किल घड़ी में सिर्फ वही लोग हैं जो अपनी जान की बाकाी लगाकर दूसरों को बचा रहे हैं। समाज के प्रत्येक व्यक्ति को ऐसे हर व्यक्ति का ऋणी होना चाहिए जो दूसरों की जान बचाने के लिए छोटे से छोटा कार्य भी कर रहा है।
विद्यार्थियों ने अपनी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की। विद्यालय में इस तरह की गतिविधियां करवाने का उद्देश्य विद्यार्थियों को यह बताना है कि किस तरह पुलिस, डाक्टर व हैल्थ वर्कर्स तथा समाजसेवी संस्थाएं मिलकर उनकी रक्षा कर रही है। इसलिए सबका कत्र्तव्य बनता है कि वे इनका आदर करें।

ये भी पढ़ें