इनोसैंट हार्टस कालेज ऑफ एजुकेशन टीचर्स टू बी ने उत्कृष्ट परिणाम के साथ बटोरी सुर्खियां

of

Prabhat Times

जालंधर। (INNOCENT HEARTS COLLEGE OF EDUCATION) इनोसैंट हार्टस कालेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर ने जीएनडीयू बी.एड परीक्षा (२०१९-२०२१)  के परिणाम में १०० प्रतिशत प्रथम श्रेणी हासिल की। ८ प्रतिशत विद्यार्थी-अध्यापकों ने डिस्टिंक्शन हासिल किया और ४३ प्रतिशत विद्यार्थी-अध्यापकों ने ७०0 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए। रिया महाजन ने ७६.१ प्रतिशत अंक हासिल कर कालेज में प्रथम स्थान, जपलीन कोचर ने ७५.५ प्रतिशत अंक लेकर दूसरा व रीमा रानी ने ७५.४ प्रतिशत अंक लेकर कालेज में तीसरा स्थान हासिल किया।
रिया महाजन ने कहा कि मैं ईश्वर, अपने माता-पिता व शिक्षकों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं, जिनके बिना यह शैक्षणिक उपलब्धि मेरे लिए संभव नहीं होती। जसलीन कोचर ने कहा कि सफलता कोई ऐसी वस्तु नहीं है जिसे आप बिना मेहनत किए हासिल कर लेते हैं। यह एक मानसिकता है जिसे आपको अपने लक्ष्यों को पूरा करने और एक व्यक्ति के रूप में उभरने के लिए अपनाना चाहिए और इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।
उन्होंने कहा कि मेरे परिवार ने हमेशा मुझे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने लिए सदैव प्रोत्साहित किया है। साथ ही हमारे कालेज के प्राचार्य और शिक्षकों के सहयोग व मार्गदर्शन ने मुझे हमेशा आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया है। उन सभी को ‘थैंक्यू कहना ही काफी नहीं है।
बौरी मेमोरियल एजुकेशन एंड मैडीकल ट्रस्ट के कार्यकारी निदेशक (कालेज) मैडम आराधना बौरी ने विद्यार्थी-अध्यापकों द्वारा की गई प्रगति की सराहना की। प्राचार्य डा. अरजिंदर सिंह ने भावी शिक्षकों को अपने कौशल को उन स्कूलों में भी निखारकर पूरे मन से काम करने के लिए प्रेरित किया, जहां वे निकट भविष्य में पढ़ाएंगे। प्रबंधन के सदस्यों, प्राचार्य व संकाय सदस्यों ने सभी विद्यार्थी-अध्यापकों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

ये भी पढ़ें