Innocent Hearts में गांधी जयंती पर ‘वर्चुअल नॉन वॉयलेंस इवेंट’ का आयोजन

day
Prabhat Times
जांलधर। महात्मा गांधी की शिक्षाओं का स्मरण करने और अहिंसा के महत्व को उजागर करने के उद्देश्य से Innocent Hearts ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में गांधी जयंती को पूरे उत्साह के साथ मनाया गया है।
महात्मा गांधी की शिक्षाओं को याद करने के लिए तीन कार्यक्रम स्लोगन राइटिंग, स्कैच मेकिंग और कविता पाठ आयोजित किए गए। छात्रों ने उत्साहपूर्वक सभी कार्यक्रमों में भाग लिया।
छात्रों द्वारा शांति सद्भाव का संदेश देने के लिए आनलाइन गूगल मीट के माध्यम से महात्मा गांधी के अद्भुत रेखाचित्र तैयार किए गए, मधुर कविताएं सुनाई गई और स्वच्छता शपथ विषय पर स्लोगन तैयार किए गए।
कल्चरल हैड सुश्री पुनीत कुमारी ने कहा कि महात्मा गांधी की शिक्षाओं को वर्तमान संघर्षों को हल करने, हिंसा से बचने, इस दुनिया को बेहतर बनाने के लिए और हर छोटी या बड़ी समस्या का शांतिपूर्ण समाधान खोजने के लिए बढ़ावा दिया जाना चाहिए।

कार्यक्रम के परिणाम इस प्रकार रहे :

स्लोगन राइटिंग– प्रथम स्थान- मनीषा, एमएलएस (सेमेस्टर-५), द्वितीय स्थान- मुस्कान, बीबीए (सेमेस्टर-१) व पूजा, एमएलएस (सेमेस्टर-१), तृतीय स्थान-भाविका, बी एच एम सी टी (सेमेस्टर-१) व मनीषा, एमबीए (सेमेस्टर-३)

स्कैच मेकिंग- प्रथम स्थान-एकता ठाकुर, बीसीए (सेमेस्टर-३), द्वितीय स्थान-भावुक, बीएचएमसीटी (सेमेस्टर-१), तृतीय स्थान- अंजना, बीएचएमसीटी (सेमेस्टर-३) व अल्पना, बीकॉम (सेमेस्टर-३)
कविता पाठ- प्रथम स्थान- सोनाली, बीएससी कृषि (सेमेस्टर-५), द्वितीय स्थान-मंजोत कौर, बीबीए (सेमेस्टर-१), तृतीय स्थान-राधिका, बीसीए (सेमेस्टर-१)
डा. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरैक्टर, आईएचजीआई) ने इस सफल कार्यक्रम के आयोजन के लिए कल्चरल टीम को बधाई दी।
उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने दुनिया को सरल जीवन और उच्च सोच का उदाहरण दिया और दुनिया के सतत विकास के लिए सभी को जीवन की इस फिलॉसोफी को अपनाना चाहिए।