Prabhat Times
जालंधर। Innocent Hearts ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशंस में मानवाधिकार दिवस के अवसर पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया।
आयोजन का उद्देश्य छात्रों को मानवाधिकारों के बारे में जागरूक करना और उनके पब्लिक स्पीकिंग कौशल को बढ़ाना था।
छात्रों को डिबेट के लिए दिए गए विषय थे-क्या सभी के लिए मुफ्त शिक्षा की संभावना है?, क्या मानवाधिकारों का लिंग आधारित होना चाहिए?
खुशियां पैसे से अधिक महत्वपूर्ण हैं? क्या लोकतंत्र बुनियादी मानवाधिकारों की रक्षा के लिए सबसे अच्छी राजनीतिक प्रणाली है?
प्रतियोगिता के लिए चार टीमों को चुना गया। प्रत्येक टीम में छह सदस्य थे, जिनमें से तीन वक्ताओं ने पक्ष में और अन्य तीन ने विपक्ष में उत्साह के साथ अपने विचार व्यक्त किए।
प्रत्येक वक्ता ने महान वक्तृत्व कौशल का प्रदर्शन किया। यह प्रतियोगिता प्रतिभागियों के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी रोमांचकारी अनुभव था।
प्रतियोगिता का निर्णय असिस्टेंट प्रोफैसर दिवाकर (मैनेजमैंट विभाग) और असिस्टेंट प्रोफैसर पुरुषोत्तम (होटेल मैनेजमैंट विभाग) द्वारा किया गया। प्रतियोगिता के विजेता इस प्रकार है:-
प्रथम-(टीम-ए) आशीष कात्याल, शिवम सूरी, सेजल, अलीजा, अंकुश शर्मा, मनजोत कौर (मैनेजमैंट विभाग), द्वितीय- (टीम-बी) साक्षी, मुस्कान, कनिष्का, जसलीन, अश्नीत, प्रभदीप कौर (मैनेजमैंट विभाग), तृतीय- (टीम-डी) जिवेश बेदी, मन्नान, हरपिंदर कौर, जसकरनदीप कौर, गुसेवक, हरप्रीत कौर (होटल मैनेजमैंट विभाग)।

ये भी पढ़ें