Prabhat Times
जालंधर। Innocent Hearts ग्रीन माडल टाऊन, लोहारां तथा रॉयल वर्ल्ड स्कूल के 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन डिबेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका विषय था डिवैल्पमैंट ऑफ आरटीफिशल इटैलीजैंस
बच्चों ने बताया कि प्रत्येक सिक्के के दो पहलू होते हैं, यह हम पर निर्भर करता है कि हम इस तकनीकी शिक्षा को मानवता के लिए कैसे सहायक मानते हैं। ग्रीन मॉडल टाऊन में निर्णायकगण की भूमिका मैडम अम्बिका पसरीजा तथा लोहारां व रॉयल वर्ल्ड स्कूल में निर्णायकगणों की भूमिका प्रिया पाहूजा तथा अंजू गौतम ने निभाई।
ऑनलाइन चलने वाली इस वाद-विवाद प्रतियोगिता में तीनों स्कूलों से ११वीं कक्षा के लगभग 37 बच्चों ने भाग लिया तथा पक्ष व विपक्ष में अपने विचार रखे। ग्रीन मॉडल टाऊन से वंशिका तलवार ने प्रथम, प्राची बजाज, वंशिका कोचर ने दूसरा स्थान, पारसमनी व कनन पाठक ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
लोहारां स्कूल से दिलप्रीत कौर ने प्रथम, तनिष्का आर्या ने दूसरा जबकि जन्नत खोसला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। रॉयल वर्ल्ड स्कूल में साक्षी तथा नंदनी मल्होत्रा ने क्रमश: दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया।
विद्यालय की मैनेजमैंट ने विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी तथा उन्हें प्रोत्साहित किया कि वे इस प्रकार के प्रतियोगिता में भाग अवश्य लें ताकि उनका सर्वागीण विकास हो सके।
ये भी पढ़ें