Prabhat Times
जालंधर। Innocent Hearts के पांचों स्कूलों ग्रीन माडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, नूरपुर रोड और कपूरथला रोड पर स्थित स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 का आज वर्चुअली आरंभ हुआ है। सबसे पहले पांचों विद्यालय के मुख्य अध्यापिकाओं द्वारा स्वागत संदेश भेजा गया, जिसमें विद्यार्थियों को नई कक्षा में प्रमोट होने पर उनको बधाई दी गई।
उन्होंने बच्चों को समझाते हुए कहा कि महामारी की मुश्किल घड़ अभी भी समाप्त नहीं हुई है। सी.बी.एस.ई. द्वारा जारी की गई गाइडलाइनका का अनुसरण करते हुए शैक्षणिक सत्र आरंभ किया गया है। जिसमें अब विद्यार्थियों की ऑनलाइन कक्षाएं शुरु की गई हैं।
ऑनलाइन पढ़ाई के लिए इन्र्फोमैशन टैक्नोलॉजी के आधुनिक उपकरण का प्रयोग किया जा रहा है, इसके द्वारा विद्यार्थियों को व्यक्तिगत रूप से उनको पढ़ाने वाले अध्यापक के साथ जोड़ा जा रहा है।
गत वर्ष की तरह इस शैक्षणिक सत्र में भी ऑनलाइन पढ़ाई के साथ-साथ बहुत सारी गतिविधियों की भी योजना बनाई गई है। बच्चों के ओवरआल विकास के लिए विद्यालय की मैनेजमैंट, मुख्य अध्यापक व अध्यापक हमेशा ही प्रयासत रहेंगे।
अध्यापक एक बार फिर से पूरी लगन से पाठ्यक्रम के अनुसार आडियो-वीडियो बनाने में जुट गए हैं। ताकि विद्यार्थियों के लिए उनके विषय को आसान बनाया जा सके। इसके अतिरिक्त बच्चों की फिटनैस का ध्यान रखते हुए उनको प्रतिदिन योगा, जूंबा व पी.टी. (एरोबिकस) की वीडियो भी भेजी जाएगी।

ये भी पढ़ें