जालंधर (ब्यूरो): Innocent Hearts के पांचों स्कूलों में ‘मदर्स डे’ पर ऑनलाइन गतिविधियों में मदर्स व बच्चों ने बड़े उत्साह से भाग लेकर यह दिन सैलीब्रेट किया। इस अवसर पर कैटेगरी अनुसार गतिविधियों का आयोजन किया गया। बच्चों ने मदर्स डे पर अपनी मदर्स को धन्यवाद दिया तथा इस दिन को स्पैशल बनाया। नॉन फॉयर कुकिंग गतिविधियों मेंं बच्चोंं ने अपनी मदर्स के लिए बिस्किट केक बनाया तथा उनकी पसंद का नाश्ता उन्हें सर्व किया।

छोटे बच्चों के लिए छोटी-छोटी अच्छी आदतों के आधार पर गतिविधियां बनाई गईं। मदर्स ने बहुत उत्साह से बच्चों के साथ फोटो खींचकर विद्यालय के साथ फेसबुक पर शेयर की जिसमें बच्चे अपने खिलौने सम्भाल रहे हैं, पौधों को पानी दे रहे हैं, अपनी अलमारियां स्वयं साफ कर रहे हैं तथा घर मेंं सबको खाना भी सर्व कर रहे हैं।मदर्स को समझाया गया कि वे बच्चों को उनकी मदद करने के लिए प्रेरित करें ताकि ये उनकी अच्छी आदतों में शामिल हो जाए। इस लॉकडाऊन मेंं भी अभिभावक तथा बच्चे पूर्ण रूप से विद्यालय के साथ सहयोग कर रहे हैं।

Innocent Hearts के चेयरमैन डाक्टर अनूप बौरी ने बताया कि अध्यापक हरसम्भव प्रयास कर रहे हैं कि बच्चे पढ़ाई के साथ गतिविधियों में भी भाग लेते रहें तथा मानसिक तनाव से बचे रहेंं। समय-समय पर बच्चों के लिए शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए भी फिटनैस की वीडियो पोस्ट की जाती है।