Prabhat Times

जालंधर। (Innocent Hearts celebrated International Mother Tongue day) इनोसैंट हार्टस कालेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर की एनएसएस इकाई ने पंजाबी भाषा और संस्कृति की पवित्रता और महिमा को समृद्ध और संरक्षित करने के उद्देश्य से ‘मातृभाषा दिवस’ मनाया, जिसमें अध्यापकों व विद्यार्थी-अध्यापकों के लिए शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया।
उन्होंने अपनी मातृभाषा को उसके शुद्ध रूप में सुरक्षित रखने, संरक्षित करने और आने वाली पीढिय़ों तक पहुंचाने व अपनी मातृभाषा को संस्कृति के साथ एकीकृत करने की शपथ ली।
इस अवसर पर आनलाइन स्लोगन राइटिंग व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। अपने कलात्मक पोस्टरों के माध्यम से विद्यार्थी-अध्यापकों ने अपनी मातृभाषा के प्रति अपने प्रेम और आदर को दर्शाया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में साक्षी ठाकुर व विशाली अरोड़ा ने प्रथम व वसुधा खन्ना ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया।
नारा लेखन में पंजाबी भाषा के महत्व और वर्तमान समय की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। नारा-लेखन प्रतियोगिता में नंदिनी लूथरा ने प्रथम, गगनप्रीत कौर ने द्वितीय एंव मेघा शर्मा ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। प्राचार्य डा. अरजिंदर सिंह ने विजेताओं और सभी प्रतिभागियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र दिए गए।

 

ये भी पढ़ें