Prabhat Times
जालंधर। Innocent Hearts कालेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर ने नव वर्ष का जश्न आनलाइन मनाया, जिसका शीर्षक ‘ए स्पार्कलिंग हैल्दी न्यू ईयर-2021 रहा।
समारोह का विषय-सामाजिक कुरीतियों को मिटाना और बीमारियों के खिलाफ लडऩे के बारे में जागरुकता फैलाना था।
वर्ष का अंतिम सप्ताह समारोहों से भरा हुआ था, जिसमें विद्यार्थियों व अध्यापकों द्वारा कई गतिविधियों का आयोजन किया गया। आयोजन की शुरुआत आनलाइन प्रार्थना सभा से हुई।
जिसमें सभी विद्यार्थी-अध्यापक और स्टाफ सदस्यों ने प्रार्थना की कि आने वाला वर्ष कोविड-१९ महामारी और अन्य बीमारियों से मुक्त हो। विद्यार्थी-अध्यापकों ने रोग निवारक उपायों के बारे में व्यापक जागरुकता फैलाने का प्रयास किया।
कुछ विद्यार्थियों व अध्यापकों ने गीतों और स्व-रचित कविताओं के माध्यम से अपने विचार व्यक्त किए। नव वर्ष में गरीबों और कारूरतमंदों को मुफ्त और गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के संकल्प लिए गए।
दिव्या और व्योमिका द्वारा सुन्दर डिज़ीटल कार्ड तैयार किए गए। कुनिका, दीपिका और प्रभजोत द्वारा स्व-रचित कविताएं सुनाई गईं।
प्राचार्य डा. अरजिन्दर सिंह ने विद्यार्थियों के साथ आनलाइन बातचीत में यह संदेश दिया कि शिक्षक दुनिया को बदलने की ताकत रखते हैं।
भावी शिक्षकों का यह कत्र्तव्य है कि वे छात्रों को इस तरह से ढालें कि वे एक अच्छे इंसान और कुशल मानव संसाधन बन सकें। समारोह में सभी ने एक-दूसरे से नव वर्ष में शांति, पूर्णता और समृद्धि की कामना की।

ये भी पढ़ें