जालंधर (ब्यूरो): ‘इंटरनैशनल योगा दिवस’ के अवसर पर Innocent Hearts के बच्चों ने ऑनलाइन गतिविधियों में भाग लेकर पूरे उत्साह के साथ अपनी तस्वीरें विद्यालय के फेसबुक पेज पर सांझी की।

प्रत्येक कक्षा के लिए अलग-अलग तरह से योगा सैशन की गतिविधियां निर्धारित की गई। छोटे बच्चों ने अपने पिता के साथ योगा करते हुए तस्वीरें भेजी तथा कुछ बच्चों ने परिवार सहित योगा करते हुए तस्वीरें सांझा की।

फिट इंडिया मूवमैंट के अंतर्गत एक सप्ताह से सभी बच्चों को अलग-अलग व्यायाम, प्राणायाम तथा योगासन की वीडियो प्रतिदिन बना कर भेजी जा गईं ताकि वे सभी आसनों को ठीक प्रकार से करने में सक्षम हो। इसके अतिरिक्त Innocent Hearts के स्टाफ के सभी सदस्यों ने घर बैठे ही योगा सैशन में भाग लिया। इनोसैंट हार्टस द्वारा करवाई जा रही ऑनलाईन गतिविधियों में पांचों स्कूलों ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, रॉयल वर्ल्ड एंव कपूरथला रोड के विद्यार्थियों तथा उनके अभिभावकों पूरे उत्साह से भाग लिया।

Innocent Hearts के चेयरमैन डाक्टर अनूप बौरी ने ‘इंटरनैशनल योगा डे’ पर संदेश देते हुए कहा कि प्राणायाम तथा योगा करने से न केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं बल्कि मानसिक रूप से भी साकारात्मक होते हैं इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को योग अपनाना चाहिए तथा जीवन में इसको हिस्सा बनाना चाहिए।