जालंधर (ब्यूरो): बौरी मैमोरियल एजुकेशन एंड मैडीकल ट्रस्ट के अंतर्गत चलाए जा रहे दिशा-एक अभियान के अंतर्गत ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ पर Innocent Hearts के पांचों स्कूलों में ऑनलाईन गतिविधियां करवाई गई।

बच्चों की आयु वर्ग के हिसाब से गतिविधियों का आयोजन किया गया। प्री-स्कूल व नर्सरी के नन्हे-मुन्नों को गर्मी में पक्षियों की देखभाल का महत्व समझाते हुए उनसे फूड-फीडर तथा वॉटर फीडर घर की छतों पर रखवाए गए। के.जी.1 तथा ग्रेड-1 के बच्चों ने ‘पर्यावरण बचाओ’ के संदेश के साथ फैन्सी ड्रैस में अपना हुनर दिखाया। दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों ने कविता वाचन गतिविधि में पूरे उत्साह से भाग लिया।

तीसरी व चौथी कक्षा के बच्चों ने घर में उपस्थित बेकार सामान का उचित प्रयोग करते हुए बैस्ट आऊट ऑफ वेस्ट से पक्षियों के लिए बर्ड फूड फीडर तैयार किए।

पांचवीं कक्षा के बच्चों ने पेपर बैग बनाकर पर्यावरण बचाओ का संदेश दिया। बच्चों ने इन गतिविधियों की तस्वीर फेसबुक पर साझी की। Innocent Hearts के चेयरमैन डाक्टर अनूप बौरी ने बताया कि बौरी मैमोरियल ट्रस्ट समाज की उन्नति के लिए पूरी तरह से प्रयत्नशील है।

डाक्टर बौरी के अनुसार हम सब की सहभागिता से ही हम पर्यावरण को स्वच्छ रख सकते हैं। हम सबको प्रतिदिन पर्यावरण की रक्षा में समर्पित करना चाहिए।