Prabhat Times
जालंधर। बौरी मैमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट के अंतर्गत चल रहा Innocent Hearts ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशनस सदैव से विद्यार्थियों को क्वालिटी एजुकेशन प्रदान करने के लिए जाना जाता है।
Innocent Hearts के चेयरमैन डा. अनूप बौरी ने बताया कि छात्रों के सम्पूर्ण व्यक्तित्व के विकास तथा उनके सुनहरे भविष्य के लिए ट्रस्ट सदैव तत्पर रहा है। अनेक उपलब्धियों के साथ इनोसैंट हार्टस ग्रुप समाज में अपना एक विशेष स्थान रखता है।
इसी के चलते इनोसैंट हार्टस ग्रुप को आई.के.जी. पंजाब टैक्नीकल यूनिवर्सिटी की ओर से स्टडी सैंटर और डिस्टेंस एजुकेशन सेंटर (लॉजिस्टिक स्पोर्ट सैंटर) की मंजूरी मिल गई है।
इनोसैंट हार्टस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशनस के ग्रुप डायरैक्टर डा. शैलेश त्रिपाठी ने बताया कि सत्र 2020 में डिस्टेंस लर्निंग एजुकेशन के तहत आरंभ किए गए नए पाठ्यक्रम इस प्रकार है-: डिल्पोमा इन कम्प्यूटर एप्लीकेशन, बी.सी.ए., बी.सी.ए.-एल.ई., बीबीए, बीकॉम, बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन और एम. कॉम। ये पाठ्यक्रम अकादमिक सत्र जनवरी 2021 से शुरू होंगे।
डिस्टेंस लर्निंग मोड में एडमिशन के दो सत्र जनवरी और जुलाई रहेंगे। उन्होंने बताया कि कोर्स को-आर्डीनेटर डा. गगनदीप कौर रहेंगी, जो छात्रों को कोर्स से संबंधित हर प्रकार की जानकारी देंगी।
अत: स्टडी सैंटर और लॉजिस्टिक स्पोर्ट सैंटर के कोर्सों को करने के इच्छुक छात्र कालेज आकर आनलाइन कोर्स में दाखिला लेने की पूर्ण जानकारी ले सकते हैं।
2009 में आरंभ इनोसैंट हार्टस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशनस इंफॉरमेशन टैक्नोलॉजी, होटल मैनेजमैंट, मैडीकल लैब साईंसिस मैनेजमैंट, कृषि के क्षेत्र में स्नातक तथा स्नातकोतर पाठ्यक्रमों के साथ शिक्षा के क्षेत्र में अपने बेहतरीन परिणामों तथा अच्छी कम्पनियों में प्लेसमैंट के लिए जाना जाता है।
बौरी मैमोरियल एजुकेशन एंड मैडीकल ट्रस्ट विद्यार्थियों को कार्पोरेट पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए आवश्यक व्यावसायिक कौशल को विकसित करने पर ध्यान केन्द्रित करता है तथा एक विकसित समाज बनाने के लिए छात्रों का योगदान सुनिश्चित करने का आश्वासन देता है।

ये भी पढ़ें