Innocent Hearts में ‘रोड सेफ्टी मंथ’ में करवाई गई अनेक गतिविधियां

Prabhat Times
जालंधर। CBSE के निर्देशानुसार स्कूलों में मनाए जा रहे ‘रोड सेफ्टी मंथ (Road Safety Month)’ के दौरान Innocent Hearts के पांचों स्कूलों में अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस दौरान चलाई गई अवेयरनैस ड्राइव में अनेक गतिविधियों में बच्चों ने बहुत उत्साह से भाग लिया।
सडक़ सुरक्षा, जीवन रक्षा थीम के अंतर्गत बच्चों ने स्लोगन राइटिंग, पोस्टर मेकिंग, पैम्फलेट मेकिंग के साथ-साथ वर्चुअली करवाए गए भाषण प्रतियोगिता में भी भाग लिया।
बच्चों ने स्लोगन व पोस्टर द्वारा बहुत अच्छे संदेश लिखे तथा लोगों को प्रेरित किया कि वे सडक़ पर वाहन चलाते समय अपने वाहन की स्पीड को नार्मल रखें तथा चौराहे पर भी अपनी बारी का इंतजार करें व सड़क़ सुरक्षा के सभी नियमों का पालन करे।
भाषण प्रतियोगिता में 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसका विषय था ‘सडक़ सुरक्षा के नियमों का पालन व सख्ती’। इस प्रतियोगिता का परिणाम इस प्रकार रहा- ग्रीन माडल टाऊन में श्रेयास, राजीव तथा शिवाली क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे।
लोहारां में मुस्कान तथा मौसमी ने प्रथम, शुभिका ने द्वितीय व यास्मीन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रायल वर्ल्ड में अमोलदीप प्रथम, पलक भल्ला द्वितीय, दमन व सहजबीर तृतीय स्थान पर रहे। कैंट जंडियाला रोड में गुरलव ने प्रथम, पर्व ने द्वितीय जबकि हिना व शुभम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

ये भी पढ़ें