Prabhat Times

जालंधर। (International drug racket busted STF punjab) इस समय की बड़ी खबर कपूरथला से है. पंजाब पुलिस एसटीएफ विंग ने हाई प्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया है. एसटीएफ ने अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी रंजीत सिंह उर्फ जीता मोड़ को गिरफ्तार किया है. रंजीत सिंह के साथ इस धंधे में जालंधर में काफी अर्से तक तैनात रहे पंजाब पुलिस के रिटायर्ड डीएसपी विमलकांत और एक थानेदार को भी गिरफ्तार किया गया है. जीता मौड़ को करनाल से काबू किया गया है. पिलहाल इस मामले में अधिकारिक तौर कुछ नही कहा जा रहा है.
पंजाब में चुनावों से पहले एसटीएफ द्वारा हाई प्रोफाइल अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया गया है. पहली बार है जब पुलिस और ड्रग तस्करों में गठजोड़ का पर्दाफाश हुआ है.
जानकारी के मुताबिक यह लोग ड्रग डील के जरिए कमाए गए करोड़ों रुपए रियल स्टेट और जमीन की खरीद-फरोख्त में इन्वेस्ट करते रहे हैं .
रंजीत उर्फ जीता पंजाब के कपूरथला जिला में आलीशान बंगले में रहता है और उसके पास ऑडी बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी गाड़ियां भी हैं. पुलिस सूत्रों से पता चला है कि जीता मोड पुलिस सुरक्षा के बीच ड्रग सप्लाई करता था. हैरानी वाली बात यह है कि उसकी सुरक्षा में लगाए गए थानेदार उसकी ड्रग डील पैसे का हिसाब रखते थे.
सूत्रों से पता चला है कि रंजीत जीता की कोठी से मिली आलीशान गाड़ियां एसटीएफ ने जब्त कर ली है. रंजीत के घर से एक हथियार 100 ग्राम नशीला पदार्थ और नगदी बरामद की गई है. सूत्रों के मुताबिक रंजीत के संपर्क में अमेरिका के रहने वाले गुरजंट सिंह तथा कनाडा का कबड्डी प्लेयर देवेंद्र सिंह भी हैं.
पंजाब एसटीएफ ने जीता मोड़ के खिलाफ बुधवार को एफ आई आर दर्ज की थी. सूत्रों ने बताया कि जीता मोड़ विदेश भागने की तैयारी में था जहां एसटीएफ ने उसे काबू कर लिया. सूत्रों ने बताया कि थानेदार मनीष के पास से भी पुलिस को 3 लाख और लैपटाप बरामद हुआ है. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में अब तक 12 लोगों को नामजद किया गया है.

ये भी पढ़ें