Prabhat Times
मुंबई। IPL के अपने पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल का अपना पहला मैच खेलने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
मैच में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खाता खोले बिना ही शून्य के स्कोर पर आवेश खान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। एक तरफ जहां सीएसके की टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा तो दूसरी तरफ कप्तान धोनी को स्लो ओवर रेट की वजह से हर्जाना भुगतना पड़ा।
स्लो ओवर रेट की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। आईपीएल की मीडिया रिलीज में इस बात की जानकारी दी गई है।
मीडिया रिलीज में कहा गया है कि जैसा की महेंद्र सिंह धोनी की की टीम की ओर से आईपीएल के इस सीजन में आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के अनूसार स्लो ओवर रेट की यह पहली गलती है, लिहाजा महेंद्र सिंह धोनी पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है।
गौरतलब है कि मैच में धोनी की टीम पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और सीएसके की टीम ने 188 रन बनाए थे।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम शुरुआत अच्छी नहीं हुई। ऋतुराज गायकवाड़ 5 रन तो डूप्लेसिस शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। जिसके बाद मोइन अली और सुरेश रैना ने अच्छी साझेदारी की और स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया। रैना ने 54 रन तो मोइन अली ने 36 रन बनाया।
वहीं रायडू ने 23 रन और रवींद्र जडेजा ने 26 रन की पारी खेली। जबकि सैम करन ने 15 गेंदों पर 34 रन बनाकर टीम के स्कोर को 188 रन तक पहुंचाया। लेकिन सीएसके के 189 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़ डाले।
धवन ने 85 रन तो शॉ ने 72 रनों की पारी खेली और मैच को आसानी से दिल्ली की टीम ओर मोड़ दिया।

ये भी पढ़ें