Prabhat Times
जालंधर। (Jagbir Brar Joined SAD Jalandhar) लगभग 10 साल तक कांग्रेस का झण्डा लेकर चलने वाले जालंधर कैंट विधानसभा हल्के से पूर्व विधायक जगबीर बराड़ (Jagbir Brar) आज फिर शिरोमणि अकाली दल में लौट गए। शिअद सुप्रीमो सुखबीर बादल ने जालंधर में जगबीर बराड़ (Jagbir Brar) के घर पहुंच कर उन्हें पार्टी ज्वाईन करवाई। जगबीर बराड़ (Jagbir Brar) की वापसी से अब जालंधर विधानसभा हल्का कैंट सीट को लेकर शिअद में घमासान तैयार है। क्योंकि इस सीट पर शिअद द्वारा सर्वजीत सिंह मक्कड़ को हल्का इंचार्ज बनाया है। सर्वजीत सिंह मक्कड़ पहले ही अनाउंस कर चुके हैं कि वे जालंधर कैंट सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। जबकि दूसरी तरफ जगबीर बराड़ (Jagbir Brar) के करीबियों का कहना है कि बराड़ इसी सीट से चुनाव मैदान में उतरने के वायदे के साथ ही कांग्रेस छोड़ कर शिअद में लौटे हैं। बता दें कि जगबीर बराड़ (Jagbir Brar) अकाली दल की टिकट से कैंट हलके से चुनाव जीत कर विधायक बने थे। उसके बाद वह पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब में शामिल हो गए थे और फिर वहां से कांग्रेस में चले गए। वह पहले कैंट हलके से और फिर नकोदर हलके से कांग्रेस टिकट पर चुनाव हार चुके हैं।jagbir brar

कैंट हल्का से ही चुनाव लड़ूंगा-सर्वजीत सिंह मक्कड़

पूर्व विधायक और वरिष्ठ अकाली नेता सरबजीत सिंह मक्कड़ ने कहा है कि बराड़ बेशक अकाली दल में लौट आएं लेकिन वर्ष 2022 में जालंधर कैंट सीट से विधानसभा चुनाव वह ही लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह कैंट हलके में पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के निर्देश पर आए थे और आज तक उन्होंने 1 दिन भी ऐसा नहीं गुजारा जब वह हलके से दूर हुए हाें। सरबजीत सिंह मक्कड़ ने कहा कि इस समय कैंट हलके में अकाली दल के पक्ष में हवा है और वह चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।

तेजी से चल रहा है सुखबीर बादल का मिशन पंजाब

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल सुप्रीमो सुखबीर बादल द्वारा मिशन पंजाब कई माह पहले से शुरू किया जा चुका है। प्रभात टाइम्ज़ द्वारा पहले ही बताया जा चुका है कि सुखबीर बादल टिकटों के आबंटन में बिल्कुल भी कोताही बरतने के मूड में नहीं है। ये भी खुलासा किया जा चुका है कि टिकट उसकी ही होगी, जो विनिंग पोज़िशन में होगा। इसी क्रम में सुखबीर बादल द्वारा बेहद ही फूंक फूंक कर कदम रखा जा रहा है। बसपा से गठजोड़ तथा अब कांग्रेस में सेंध से स्पष्ट है कि सुखबीर बादल बेहद ही योजनाबद्ध ढंग से काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें