Prabhat Times
प्रीत सूजी
जालंधर। गैंगस्टर जयपाल भुल्लर (Gangster Jaipal Bhullar) कई सालों से पंजाब पुलिस की गैंगस्टर लिस्ट में सबसे ऊपर था, लेकिन वे काफी समय से पुलिस को चकमा दे रहा था। पंजाब पुलिस की एनकाउंटर स्पैशलिस्ट टीम लगातार प्रयास कर रही थी। लेकिन कुछ दिन पहले जगराओं की दाना मंडी में दिन दिहाड़े हुए दो थानेदारों की हत्या के बाद से तो पंजाब पुलिस ऐसी हरकत में आई कि गैंगस्टर जयपाल भुल्लर व उसके सथियों को ढूंढने के लिए दिन रात एक कर दिया।
अति सुविज्ञ सूत्रों से पता चला है कि जगराओँ हत्याकांड के बाद से पंजाब पुलिस द्वारा कई राज्यों में दिन रात दबिश दी जा रही थी। इन गैंगस्टरों तक पहुंचने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा अन्य राज्यों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लगातार तालमेल किया जा रहा था। पंजाब के एनकाउंटर स्पैशलिस्ट टीम के विक्रमजीत सिंह बराड़ व उनकी टीम कई दिन तक विभिन्न राज्यो में रेड करती रही। गैंगस्टरों तक पहुंचने के लिए पुलिस द्वारा हर तंत्र इस्तेमाल किया गया। साईटिफिक से लेकर हयूमन सोर्स तक यूज़ किए गए।
इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि जयपाल भुल्लर व उसके साथी कोलकाता में छिपे हुए हैं। सूत्रों ने बताया कि पुलिस टीम की सूचना पुख्ता थी, लेकिन पुलिस टीम इस मामले में जरा सी भी गल्ती की स्थिति में नहीं थी। पुलिस टीम ने लोकल टीम के सहयोग से निर्धारित स्थल के घेराबंदी की। क्योंकि पुलिस को सूचना थी कि इन गैंगस्टरों के पास भी हथियार हैं। पंजाब पुलिस की एनकाउंटर स्पैशलिस्ट टीम ने बेहद योजनाबद्ध और प्रोफेशनल ढंग से रेड की। सूत्रों ने बताया कि दोनो गैंगस्टर एक ही कमरे में अर्द्धनग्न अवस्था में थे। पुलिस को देखते ही गैंगस्टरों ने फायर किए तो पुलिस के जवाबी हमले में दोनो को वहीं ढेर कर दिया।

ये भी पढ़ें