जालंधर (ब्यूूूरो): कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए पहले दिन से ही दिन रात एक कर रहे डी.सी. वरिन्द्र शर्मा द्वारा कोरोना पीड़ित मरीजों का हौंसला बढ़ाने के लिए एक और प्रयास किया गया है।प्रशासन द्वारा सिविल अस्पताल में उपचाराधीन मरीजो को प्रोत्साहित करने तथा प्रशासन के प्रति विश्वसनीय माहौल बनाने के लिए Get Well Soon सलोगनों से तैयार करवाए गए मग मरीजों को दिए जा रहे हैं।

यह मग पॉजिटिव मरीजों में सकरात्मक सोच को बढाने और उनको अपने पण का एहसास करवाने के लिए दिए जा रहे हैं जिससे वह महसूस कर सकें कि जिला प्रशासन ने उनकी जल्दी स्वास्थ्य के लिए लगातार प्रयासों के साथ-साथ उन के लिए प्रार्थना भी की जा रही हैं।इस संबंधी जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि इस का उदेश्य कोविड -19 से प्रभावित मरीजों के साथ निजी सांझ बढा कर उन में प्रशासन और अस्पताल अमले के प्रति विश्वास को बनाये रखना है।उन्होने बताया कि जब अस्पताल के अमले की तरफ से उन को खास तौर पर तैयार करवाए गए गेट वैल सून वाले मग दिए गए तो उन को बहुत ख़ुशी महसूस हुई और उनके चेहरों पर मुस्कान देखी गई।

श्री शर्मा ने कहा कि मरीजों से निजी तौर पर सांझ उनका मनोबल ऊँचा उठाने में बहुत सहायक होता है और खुशनुमा माहौल मरीजों के जल्दी स्वास्थ्स्य होने में सहायक सिद्ध हो रहा है।श्री शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से मरीजों के जल्दी तंदूरुस्त होने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं और सभी की तरफ से इलाज प्रति के बढिया स्वीकृति दिया जा रहा है।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा वार्ड में एल.ई.डी. टीवी भी लगाए गए हैं जिससे वह बढिया महसूस कर सकें।

इस अवसर पर सीनियर मैडीकल अधिकारी डा.कश्मीरी लाल ने बताया कि मरीजों के साथ भावनात्मक सांझ भी एक दवा ही है और इससे उनकी चिंता दूर होती है।

उन्होने कहा कि अस्पताल के काऊंसलरों की तरफ से रोजाना मरीजों की काउंसलिंग की जा रही है जो उनके इलाज में बहुत बढिया भूमिका निभा रही है।

डा.कश्मीरी लाल ने बताया कि काउंसलर की तरफ से मरीजों को प्रोत्साहित करते हुए कहा जा रहा है कि उन को किसी भी तरह का चिंता करने की जरूरत नहीं है और वह बहुत जल्दी इलाज के साथ ठीक हो कर अपने घरों को जाएंगे।

ये भी पढ़ें

Maruti डिज़ाइर को कड़ी टक्कर देगी टाटा की ये नई कार