Prabhat Times

जालंधर। (Jalandhar Administration Issuses Helpline Number for Students Stuck in Ukraine) यूक्रेन-रशिया के बीच शुरू हुई जंग का असर हर तरफ पड़ रहा है।
जंग के कारण यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिक व स्टूडैंट को लेकर सरकार गंभीरता से काम कर रही है।
इसी बीच आज जालंधर के डी.सी. घनश्याम थौरी द्वारा हैल्पलाईन नंबर जारी करके अपील की गई है कि अगर जालंधर का कोई नागरिक या किसी का रिश्तेदार यूक्रेन में है तो वे हैल्प लाईन नंबर 0181-2224417 पर संपर्क करे।
नंबर जारी करते हुए डी.सी. घनश्याम थौरी ने बताया कि ये नंबर 24 घण्टे काम करेगा।
बता दें कि यूक्रेन-रशिया के बीच पिछले काफी समय से तनाव चल रहा था। आज अचानक रशिया ने जंग का ऐलान करके यूक्रेन पर हमला कर दिया।
यूक्रेन में पढ़ने गए स्टूडैंट और बसे भारतीयों की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार पिछले कई दिनों से लगातार प्रयासरत रही। लेकिन अब युद्ध शुरू हो जाने के कारण यूक्रेन गए भारतीयों के परिवार चिंतित है।
बताया जा रहा है कि जालंधर व आसपास के ईलाकों के भी कुछ छात्र और लोग यूक्रेन मे हैं। ऐसी स्थिति में यहां रह रहे उनके परिजन व रिश्तेदार चिंतित हैं।
डी.सी. द्वारा 2224417 नंबर जारी करते हुए कहा कि लोग किसी भी समय इस नंबर पर बात करके यूक्रेन में फंसे रिश्तेदार या परिजन की जानकारी शेयर कर सकते हैं।
इस नंबर के अतिरिक्त डी.सी. दफ्तर के कमरा नंबर 22 मे भी संपर्क किया जा सकता है।
डी.सी. घनश्याम थौरी ने बताया कि जिस भी नागरिक के परिजन या रिश्तेदार यूक्रेन में फंसे है, उन्हें इस हैल्प लाईन नंबर पर व्यक्ति का नाम, पिता का नाम, पासपोर्ट संख्या, कालेज या यूनिवर्सिटी का नाम तथा यूक्रेन में उनका ऐडरैस फोन नंबर के बारे में जानकारी देनी होगी।
डी.सी. ने कहा कि लोगों द्वारा दी गई जानकारी को प्रशासन द्वारा राज्य सरकार के ज़रिए विदेश मंत्रालय से सांझा किया जाएगा। ताकि उन्हें वापस लाने के प्रयास और तेजी से हो सकें।
—————————————————————————–

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें