Prabhat Times
जालंधर। (Jalandhar car dealer arrested in cheating case) महानगर जालंधर के एक कार डीलर की करतूत सामने आई है। कार डीलर ने एक कोठी की डील में फंसे अपने पैसे निकलवाने के लिए जालंधर के प्रतिष्ठित परिवार को धोखे से फंसा कर लाखों की ठगी कर दी।
जालंधर देहात पुलिस ने जांच के पश्चात जालंधर के हॉबी मोटर के मालिक ईकबाल सिंह पिंका समेत तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
गिरफ्तार आरोपी इकबाल सिंह पिंका का अवतार नगर रोड़ पर हॉबी मोटर के नाम से कार डीलर का कारोबार है।
जानकारी के मुताबिक जालंधर के जे.पी. नगर निवासी जसविन्द्र कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उन्होने इकबाल सिंह पिंका के ज़रिए बिलगा निवासी तृप्तजीत सिंह लाली और उनकी पत्नी नवनीत कौर से बिलगा में ही स्थित 3 कनाल की कोठी का सौदा 22 लाख में किया। निर्धारित समय पर डील के मुताबिक उन्होने पेमैंट करके रजिस्ट्री करवा ली।
रजिस्ट्री होने के पश्चात जब उन्होने इंतकाल दर्ज करवाने के लिए पटवारी को दस्तावेज दिए तो पता चला कि कोठी मालिकों के नाम पर जमीन 3 कनाल यानि 60 मरले नहीं बल्कि उनके नाम पर दस्तावेजों में सिर्फ 16 मरले ही मालिकी है। इस बारे में पता चलते ही उन्होने तुरंत सौदा करवाने वाले हॉबी मोटर के इकबाल सिंह पिंका से सपंर्क किया।
उक्त लोगों द्वारा उन्हें कई माह तक दस्तावेज ठीक करवाने को लेकर टालते रहे। काफी समय बीत जाने के पश्चात उन्होने पुलिस में शिकायत दी।
जालंधर देहात की पुलिस द्वारा मामले की जांच के दौरान इकबाल सिंह पिंका, नवनीत तथा तृप्तजीत सिंह लाली के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। जांच में ये तथ्य सामने आए कि आरोपियों द्वारा कोठी बेचने के लिए जाली दस्तावेज तैयार किए गए थे।
थाना नूरमहल की पुलिस ने केस दर्ज करके इकबाल सिंह पिंका को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ के लिए 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें