जालंधर (ब्यूरो): पंजाब में वीरवार सुबह 7 बजे से 11 बजे तक कर्फ्यु में ढील संबंधी फैली असमंजस की स्थिति से जिला पुलिस प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि वीरवार को जालंधर मे कर्फ्यु में कोई ढील नहीं है। लोग अपने घरों में ही रहे। कर्फ्यु नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी.श्री नवजोत सिंह माहल ने स्पष्ट कहा कि जालंधर में 30 अप्रैल को कर्फ़्यू में कोई ढील नहीं है और अंतिम फैसला आज (30 अप्रैल) को शाम को लिया जायेगा।

शहर में फ्लैग मार्च निकालने के पश्चात डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी. नवजोत माहल ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने नान रेड जोन/कंटेनमैंट जोनों में कर्फ़्यू में राहत का घोषित किया गया है।

उन्होने बताया कि जालंधर में 30 कंटेनमैंट जोन हैं जहाँ केस सामने आए हैं इन क्षेत्रों में कर्फ़्यू में कोई राहत नहीं दी जायेगी। उन्होने कहा कि नान कंटेनमैंट जोनों में कर्फ़्यू में राहत देने का फैसला 30 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग और सुरक्षा प्रबंधों से संबधित कडी रणनीति बनाने के उपरांत लिया जायेगा।

डिप्टी कमिश्नर, पुलिस कमिश्नर और एस.एस.पी. ने कहा कि सुरक्षा से संबधित विस्तार से विचार चर्चा की जायेगी जिससे मु2य मंत्री द्वारा की गई घोषणा को सही ढंग से लागू किया जा सके। उन्होने कहा कि अभी तक कर्फ़्यू में किसी राहत की घोषणा नहीं की गई है।

उन्होने कहा कि अगर कोई नये आदेश हुए तो 30 अप्रैल शाम को जारी होंगे। उन्होने कहा कि जैसे ही मुख्यमंत्री ने कर्फ़्यू को बढाने से संबंधित निर्देश प्राप्त होते हैं तो उसे शहर में 17 मई तक बढा दिया जायेगा।

डिप्टी कमिानर, पुलिस कमिश्नर और एस.एस.पी. ने आगे कहा कि लोगों को कर्फ़्यू के दौरान अपने घरों में ही रहना चाहिए और घरों से बाहर निकलने से परहेज करना चाहिए।

उन्होने कहा कि किसी को भी कर्फ़्यू नियमों को तोडने की आज्ञा नहीं दी जायेगी और ऐसा करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जायेगा। उन्होने कहा कि लोगों को कोरोना वायरस महामारी से बचाने और उनके कल्याण के लिए कर्फ़्यू लगाया गया है।